अयोध्या में बनने वाली मस्जिद का लोगो जारी, हुमायूं के मकबरे जैसा है 'डिज़ाइन'
अयोध्या में बनने वाली मस्जिद का लोगो जारी, हुमायूं के मकबरे जैसा है 'डिज़ाइन'
Share:

नई दिल्ली: रामनगरी अयोध्या में एक तरफ राम मंदिर का निर्माण अब युद्धस्तर पर चल रहा है, तो दूसरी तरफ सर्वोच्च न्यायालय द्वारा आवंटित की गई ज़मीन पर मस्जिद निर्माण की भी गतिविधियां भी तेज़ होती जा रही हैं. अयोध्या के धन्नीपुर में मस्जिद का निर्माण किया जाएगा. इसके संचालन का कार्य देखने वाले इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन ने सोमवार को अपना आधिकारिक लोगो जारी कर दिया है.

जारी किए गए मस्जिद के लोगो में दिल्ली स्थित हुमायूं के मकबरे की झलक दिखाई देती है. मस्जिद के निर्माण कार्य, व्यवस्था या फिर किसी अन्य आधिकारिक काम के लिए अब इसी लोगो का प्रयोग किया जाएगा. बता दें कि शीर्ष अदालत के आदेश के मुताबिक, अयोध्या के बाहरी क्षेत्र में मस्जिद बनाने के लिए 5 एकड़ भूमि दी गई है. यहां पर मस्जिद का निर्माण करने और उसका संचालन करने के लिए इस संगठन को बनाया गया है. जो नया लोगो तैयार किया गया है उसे अरबी भाषा के प्रतीकों में एक अध्याय के अंत के रूप में देखा जाता है.
 
आपको बता दें कि 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर की आधारशीला रख दी गई है. इसी के बाद ही मस्जिद को लेकर भी गतिविधियां तेज़ होने लगी हैं. हालांकि अभी इसका निर्माण आरंभ नहीं हुआ है. बीते दिनों इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन के सचिव अतहर हुसैन ने कहा था कि 19 जुलाई को ट्रस्ट गठित किया गया था, उसके बाद कई वर्चुअल बैठकें हो चुकी हैं. किन्तु कोरोना संकट और लॉकडाउन की वजह से मुख्य तौर पर कामकाज आगे नहीं बढ़ पाया है. साथ ही अभी ट्रस्ट का कार्यालय बनना है, साथ ही ट्रस्ट के नाम से कई कागज़ी कामों का भी होना शेष है.

40 लाख तक की सालाना आमदनी वालों को GST में छूट, वित्त मंत्रालय ने किए बड़े ऐलान

वायदा बाजार: लगातार चौथे दिन सस्ता हुआ सोना, चांदी के दाम भी गिरे

NEET 2020 Exam: एनटीए ने जारी किये परीक्षा केंद्र, जल्द जारी होगा एडमिट कार्ड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -