सहवाग ने किया आईपीकेएल का लोगो जारी, 13 मई से शुरू होगा पहला चरण

Apr 11 2019 11:18 AM
सहवाग ने किया आईपीकेएल का लोगो जारी, 13 मई से शुरू होगा पहला चरण

नई दिल्ली : विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने आज यहां इंडो इंटरनेशनल प्रीमियर कबड्डी लीग (आईपीकेएल) का लोगो जारी किया जिसका पहला चरण 13 मई से शुरू होगा। इस लीग को भारतीय ओलंपिक संघ और राष्ट्रीय संस्था से मान्यता हासिल नहीं है जिससे इसमें भाग लेने वाले खिलाड़ियों के भविष्य को लेकर संशय बना हुआ है। 

इन 11 खिलाड़ियों के साथ पंजाब के खिलाफ मैदान पर उतरेगी मुंबई

कुछ ऐसा भी बोले सहवाग 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार सहवाग ने खिलाड़ी को हर नयी लीग में खेलने मौका देने की वकालत करते हुए इस संदर्भ में 2007 में भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के इंडियन क्रिकेट लीग (आईसीएल) में खेल रहे खिलाड़ियों पर प्रतिबंध लगाने के फैसले को भी गलत करार दिया। उन्होंने कहा, ‘‘खिलाड़ियों पर प्रतिबंध नहीं लगना चाहिए। उन्हें हर लीग में खेलने की अनुमति मिल नी चाहिए। बाकी जिसे भी खेल मंत्रालय मान्यता देगा वह भारतीय टीम का चयन करेगा लेकिन आपको किसी भी तरह की घरेलू लीग में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी का ही चयन करना चाहिए। किसी खिलाड़ी को प्रतिबंध करने से उस खिलाड़ी और देश को नुकसान होगा।

कप्तान धोनी ने इस चीज से कर डाली हरभजन और ताहिर की तुलना

इतना मिलता है राजस्व 

इसी के साथ सहवाग ने कहा, ‘‘यह खिलाड़ी की स्थायी कमाई हो जाती है और वह सुनिश्चित रहता है कि उसे कम से कम इतनी धनराशि मिलेगी। क्रिकेट में हमने इसके लिये लड़ाई लड़ी और हमें कुल राजस्व का 26 प्रतिशत मिलता है। लेकिन अन्य खेलों जैसे हाकी, फुटबाल में ऐसा नहीं है। इसलिए कबड्डी खिलाड़ियों के लिए अच्छा है कि उन्हें कुल राजस्व का 20 प्रतिशत मिलेगा। हो सकता है कि अन्य खेल भी इससे प्रेरणा लेकर भविष्य में ऐसा करें।

चेन्नई की लो-स्कोरिंग पिच से नाखुश है कप्तान धोनी

राजस्थान के लिए पारी की शुरुआत करने से मजबूत हुआ करियर : बटलर

अपनी चोट से निराश है कमलेश नागरकोटी, कही ऐसी बात