भारतीय मूल का व्यक्ति अमेरिकी मेयर की दौड़ में शामिल
भारतीय मूल का व्यक्ति अमेरिकी मेयर की दौड़ में शामिल
Share:

पटना : अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव की हलचल तेज है लेकिन एक और चुनाव बेहद अहम हो गए हैं, यह है मेयर का चुनाव। आप सोच रहे होंगे कि आखिर मेयर का चुनाव इंपाॅर्टेंट क्यों है। दरअसल इस चुनाव में भागीदारी कर रहे हैं भारतीय मूल के एक व्यक्ति। जी हां बिहार के डाॅ. सैयद ताज अमेरिका के मेयर चुनाव में भागीदारी करेंगे। इनके भाई सैयद शाहबुद्दीन अमेरिका में सांसद रहे हैं। करीब 71 वर्ष के डाॅ. सैयद ताज 4 वर्ष पूर्व प्रतिनिधि सभा की होड़ में भागीदारी कर चुके हैं।

उनके द्वारा चुनाव में भागीदारी करने से भारतीयों में उत्साह है। उन्होंने विभिन्न लोगों से चुनाव में उनके समर्थन में वोट देने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि वे विकास वादी सोच के साथ आगे बढ़ेंगे। इस चुनाव में उनकी जीत हुई तो वे भारतीय मूल के पहले व्यक्ति बन जाऐंगे जो कि मिशिगन में मेयर निर्वाचित हुआ हो।

'डाॅ. सैयद ताज का जन्म 7 सितंबर 1943 को बिहार के गया में हुआ। उन्होंने पटना विश्वविद्यालय से अध्ययन किया। इतना ही नहीं वे बिहार की स्वास्थ्य सेवा के लिए कार्य करने वाले व्यक्ति रहे हैं। जिसका लाभ उन्हें अमेरिका में मिल सकता है। गौरतलब है कि अमेरिका में भारतीयों का विशेष प्रभाव है ऐसे में उनकी जीत की संभावनाऐं अधिक हैं। भारतीय चाहेंगे कि भारतीय मूल का व्यक्ति उनका मेयर चुनकर आए और वे उससे अपनी बात कह सकें।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -