अमेरिका की फ्रीडम डे परेड में हुई अंधाधुन फायरिंग, कई लोग हुए शिकार
अमेरिका की फ्रीडम डे परेड में हुई अंधाधुन फायरिंग, कई लोग हुए शिकार
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका में फ्रीडम डे परेड के दौरान फायरिंग का मामला सुनने के लिए मिला है। शिकागो के हाइलैंड पार्क क्षेत्र में फ्रीडम डे परेड निकाली जा रहा थी। इसी परेड के बीच ये गोलीबारी हुई है। गोलीबारी के उपरांत शिकागो के हाइलैंड क्षेत्र मे अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया। इस शूटआउट में 5 लोगों के मरने की खबरें भी सामने आ रही है और कई लोगों के घायल होने की खबर है। पुलिस हमलावर की तलाश में लगे हुए है। 

रिटेल शॉप की छत से बरसाई गोलियां: अमेरिका में 4 जुलाई को स्वतंत्रता दिवस समारोह सेलिब्रेट किया जा रहा था। इस बीच देशभर में जगह-जगह पर परेड को आयोजित किया जाता है। इसको लेकर इलिनोइस शहर के हाईलैंड पार्क में फ्रीडम डे परेड आयोजित की गई थी। इसी बीच फ्रीडम डे परेड में भाग लेने वाले लोगों पर शूटर ने गोलियों से हमला करना शुरू कर दिया। कुछ खबरों का कहना है कि एक छत से शूटर ने ताबड़तोड़ गोलीबारी कर रहा था। इतना ही नहीं इस गोलीबारी में कई लोगों को गोली लगने की बात भी सामने आ रही है। गोली चलाने वाला एक रिटेल शॉप की छत पर चढ़ गया और वहां से लोगों पर फायरिंग शुरू कर दी।

 

अमेरिका में लगातार हो रहीं गोलीबारी की घटनाएं: बता दें कि अमेरिका को हिलाकर रख देने वाली गोलीबारी की घटनाओं के परिप्रेक्ष्य में बंदूक हिंसा रोधी कानून बहुत ही अहम् है। टेक्सास में हुई घटना से कुछ दिन पूर्व ‘नस्ली भावना’ रखने वाले 18 साल के एक श्वेत युवक ने अमेरिका के बफेलो शहर के एक सुपरमार्केट में अंधाधुंध गोलबारी कर 10 अश्वेत लोगों का क़त्ल कर दिया गया था। 

भारत के 10 राज्यों में मिला नया कोरोना वैरिएंट, इजरायल के वैज्ञानिक ने चेताया

डेनमार्क में आतंकी हमला, मॉल में घुसकर शख्स ने की अंधाधुंध गोलीबारी, 3 की मौत, कई घायल

महिला हॉकी विश्व कप में भारत और इंग्लैंड के बीच हुआ ड्रा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -