इंदिरा गांधी की 102वीं जयंती आज, पीएम मोदी और सोनिया समेत कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि
इंदिरा गांधी की 102वीं जयंती आज, पीएम मोदी और सोनिया समेत कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी और कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को देश की प्रथम और एकमात्र महिला पीएम इंदिरा गांधी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की। पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, "हमारी पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि।" इसके अतिरिक्त सोनिया गांधी, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह और पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने इंदिरा गांधी के समाधि शक्ति स्थल पर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हिंदी में लिखे अपने ट्वीट में कहा कि उनकी 'प्यारी दादी' एक सशक्त, समर्थ नेतृत्व और अद्भुत प्रबंधन क्षमता की धनी थीं। राहुल गाँधी ने कहा कि, 'भारत को एक सशक्त देश के रूप में स्थापित करने में अहम भूमिका निभाने वाली लौह-महिला और मेरी प्यारी दादी दिवंगत इंदिरा गांधी जी की जयंती पर शत शत नमन।'

कांग्रेस पार्टी ने भी अपनी दिवंगत नेता को श्रद्धांजलि दी। पार्टी ने अपने ट्वीट में लिखा कि, 'भारत की प्रथम महिला पीएम दिवंगत इंदिरा गांधी को हम उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं। उनकी इच्छाशक्ति और दृढ़ संकल्प ने हमारे देश को ऊंचाइयों पर पहुंचाया। भारत की राष्ट्रीय सुरक्षा, अर्थव्यवस्था और विदेश नीति में उनका योगदान हमेशा बना रहेगा।'  आपको बता दें कि इंदिरा गाँधी का जन्म आज ही के दिन 1917 को हुआ था।

सेना की पेट्रोलिंग टीम पर बड़ा आतंकी हमला, 24 जवान शहीद, 29 घायल

पांच सालों से एक ही पटल पर जमे बाबुओं पर योगी सरकार का एक्शन, हटाने की प्रक्रिया शुरू

शिवसेना का भाजपा से सवाल, कहा- हमें NDA से निकालने वाले आप कौन ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -