देश की पहली महिला प्रधानमंत्री थी इंदिरा गांधी
देश की पहली महिला प्रधानमंत्री थी इंदिरा गांधी
Share:

नई दिल्ली: आज देश की पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि है. इस अवसर पर पीएम नरेंद्र मोदी ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है. पीएम मोदी ने इस अवसर पर ट्वीट कर पूर्व पीएम इंदिरा गाँधी को याद किया है. पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा है कि देश की पूर्व पीएम श्रीमती इंदिरा गांधी को उनकी पुण्यतिथि पर विनम्र श्रद्धांजलि. इसके साथ ही गृह मंत्री अमित शाह ने भी दिल्ली के मेजर ध्यानंद स्टेडियम से इंदिरा गांधी को याद करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की थी.

इसके साथ ही कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी के साथ ही पूर्व पीएम और दिग्गज कांग्रेस नेता मनमोहन सिंह ने भी इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की है. दिल्ली के शक्ति स्थल पर आयोजित की गई श्रद्धांजलि सभा में कांग्रेस पार्टी के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे. राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के साथ ही कांग्रेस पार्टी के कई सांसद और बड़े नेताओं ने इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि दी है.

आपको बता दें कि आज के दिन वर्ष 1984 में देश की पहली महिला पीएम इंदिरा गांधी की हत्या कर दी गई थी. फौलादी इरादों और निडर फैसलों वाली देश की प्रथम और एकमात्र महिला पीएम इंदिरा गांधी को इस दिन सुबह सवेरे उनके सिख बॉडी गार्ड्स ने गोलियों से भून दिया था. इंदिरा गांधी ने 1966 से 1977 के बीच लगातार तीन बार देश की कमान संभाली और उसके बाद 1980 में दोबारा इस पद पर पहुंचीं और 31 अक्टूबर 1984 को पद पर रहते हुए ही उनका क़त्ल कर दिया गया था.

दिल्ली में ये गुरुवार रहा सबसे प्रदूषित दिन, वायु गुणवत्ता बेहद ख़राब

पाक ने कबूली पुलवामा हमले वाली बात, विपक्ष पर जमकर बरसे वीके सिंह

मानहानि केस: भाजपा नेता हंसराज हंस को राउज एवेन्यू कोर्ट ने दी जमानत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -