इंडिगो में देश भर में पहुचाएं 4000 से अधिक ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स

May 05 2021 05:55 PM
इंडिगो में देश भर में पहुचाएं 4000 से अधिक ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स

स्पाइसजेट की एयर कार्गो शाखा स्पाइसएक्सप्रेस ने चीन के ग्वांगझू से नई दिल्ली तक 700 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स को एयरलिफ्ट किया है, बुधवार को एयरलाइन ने कहा कि इसने कुल 4,142 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स को देश भर में और पूरे देश में पहुँचाया है। विशेष रूप से, थाईलैंड, चीन, कतर, हांगकांग और सिंगापुर से भारत में कुल 2,717 ऑक्सीजन सांद्रता को एयरलिफ्ट किया गया है, जबकि 36 हवाई अड्डों के बीच 1,425 इकाइयों को घरेलू स्तर पर पहुंचाया गया है। 

गंभीर दूसरी लहर के मद्देनजर चिकित्सा उपकरणों की कमी के बीच देश को समर्थन देने के लिए एयरलाइन ने अन्य चिकित्सा आपूर्ति का एक बड़ा भार उठाया है। "हम मानते हैं कि ऑक्सीजन सांद्रता और ऑक्सीजन सिलेंडरों तक पहुंच हमारे कई देशवासियों के लिए एक जीवन और मृत्यु की स्थिति बन गई है। इस संकट की स्थिति में, इंडिगो सभी का पीछा कर रही है, हर नेतृत्व का पीछा कर रही है, प्रत्येक अनुरोध का जवाब दे रही है, हमारे कार्यालयों का उपयोग कर रही है।"

एयरलाइन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और पूरे समय के निदेशक रोनोजॉय दत्ता ने कहा कि ऑक्सीजन सांद्रता और सिलेंडरों के लिए हर देश और उन्हें हमारे शहरों और कस्बों में परिवहन के लिए। "हम इस समय इस महत्वपूर्ण संसाधन को सुरक्षित करने के लिए अपने विमान और हमारे उच्च प्रशिक्षित, समर्पित कर्मचारियों का उपयोग करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।" इंडिगो ने 12 जनवरी से 3 मई, 2021 के बीच कुल 1,60,596 किलोग्राम कोरोना वैक्सीन शिपमेंट का परिवहन भी किया है। एयरलाइन ने भारत और दुनिया के सभी कोनों को महत्वपूर्ण सामान, चिकित्सा आपूर्ति और फलों और सब्जियों के परिवहन में मदद की है। 

आखिर क्यों बढ़ रहे है दवाइयों के दाम? जानिए वजह

क्या आप भी हुए है ऑक्सीजन सिलेंडर लेते समय धोखाधड़ी के शिकार? तो अब इस तरह ले सकते हैं एक्शन

दिल्ली-यूपी में भारी बारिश की आशंका, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट