IndiGo : इन लोगों के लिए कंपनी ने या​त्री किराए में की 25 फीसद की कटौती

IndiGo : इन लोगों के लिए कंपनी ने या​त्री किराए में की 25 फीसद की कटौती

गुरुवार को इंडिगो ने अपने बयान जारी किया है. कंपनी ने डॉक्टरों और नर्सों के विमान किराए में कटौती करने का निर्णय लिया है.  साल 2020 के अंत तक कंपनी कोरोना वारियर्स के लिए  हवाई किराये पर 25 फीसद देने वाली है. दरअसल, कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के खिलाफ लड़ाई में अग्रिम मोर्चे पर काम कर रहे इन लोगों के लिए इंडिगो ने यह कदम उठाया है. 

जुलाई में कई दिन बंद रहेगा बैंक, तुरंत निपटा ​लीजिए महत्वपूर्ण काम

अपने बयान में एयरलाइन ने कहा, 'नर्सों और डॉक्टरों को चेक-इन के समय अपनी पहचान के सबूत के तौर पर अस्पताल की वैध आईडी दिखानी होगी.' उसने कहा, 'इंडिगो की वेबसाइट से टिकट बुक कराते समय छूट दी जाएगी. यह छूट एक जुलाई 2020 से 31 दिसंबर 2020 तक यात्रा के लिए दी जाएगी.' 

vodafone-idea : कंपनी ने शेयर बाजार को दी 73,878 करोड़ रु के नुकसान की जानकारी

घरेलू उड़ानों को दो महीने पहले 25 मई को चालू किया गया था. लेकिन उड़ाने चालू होने के बाद भी यात्रियों की तादाद काफी कम है. नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने गुरुवार को टि्वटर पर कहा कि एक जुलाई को 71,471 यात्रियों ने 785 विमानों में यात्रा की. इसका मतलब है कि औसत के अनुसार बुधवार को एक विमान में 91 यात्रियों ने सफर किया. क्योकि आम तौर पर इस्तेमाल किए जाने वाले ए320 विमान में करीब 180 सीटें होती हैं तो एक जुलाई को यात्रियों की संख्या महज 50 फीसद के आसपास रही. इंडिगो ने इस योजना को 'टफ कुकी' अभियान का नाम दिया है. इंडिगो ने इस योजना को 'टफ कुकी' अभियान की संज्ञा दी है. इंडिगो ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय उड़ानें भारत में बंद रहेंगी.

धीरे-धीरे फिर खड़ी हो रही इकॉनमी ! जून में हुआ जबरदस्त GST

कलेक्शनपेट्रोल-डीजल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव ? यहाँ जानिए आज के भाव

सोने की कीमत में जबरदस्त तेजी, जानें क्या है नया भाव