इंडिगो का सर्वर हुआ हैक, एयरलाइंस ने दी जानकारी
इंडिगो का सर्वर हुआ हैक, एयरलाइंस ने दी जानकारी
Share:

लो-कॉस्ट कैरियर इंडिगो ने गुरुवार को कहा कि उसके कुछ सर्वरों को दिसंबर महीने में पहले हैक किया गया था और हैकर्स सार्वजनिक प्लेटफार्मों पर कुछ आंतरिक दस्तावेज अपलोड कर सकते हैं। एयरलाइंस ने एक आधिकारिक बयान में कहा, "हम यह खुलासा करना चाहेंगे कि हमारे कुछ सर्वर इस महीने की शुरुआत में एक हैकिंग की घटना के अधीन थे। हम बहुत कम समय में अपने सिस्टम को बहाल करने में सक्षम थे।"

एयरलाइंस ने कहा कि डेटा सर्वर के कुछ सेगमेंट थे जो भंग हो गए थे, और इसलिए इस बात की संभावना है कि कंपनी के कुछ आंतरिक दस्तावेज हैकर्स द्वारा सार्वजनिक वेबसाइटों और प्लेटफार्मों पर अपलोड किए जा सकते हैं। इंडिगो ने बताया, हमें इस बात की गंभीरता का एहसास है, और यह सुनिश्चित करने के लिए सभी प्रासंगिक विशेषज्ञों और कानून प्रवर्तन के साथ जुड़ना जारी है कि इस घटना की विस्तार से जांच की जाए।

यह भारत में डेटा उल्लंघनों की बढ़ती संख्या को जोड़ता है। हाल ही में ऑनलाइन ग्रॉसरी डिलीवरी फर्म बिगबैकेट ने भी ग्राहक डेटा के उल्लंघन की सूचना दी थी। इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने सितंबर में संसद को बताया कि भारतीय नागरिकों, वाणिज्यिक और कानूनी संस्थाओं को अगस्त, 2020 तक लगभग 7 लाख साइबर हमले का सामना करना पड़ा।

Kermadec Islands में महसूस हुए भूकंप के झटके

डोनाल्ड ट्रम्प ने H-1B वीजा के लिए 31 मार्च तक बढ़ाया प्रतिबंध

पाकिस्तान में पेट्रोल की कीमतों में हुई 2.31 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -