कारगिल युद्ध के हीरो को फ्लाइट में दिया गया हीरो जैसा सम्मान

नई दिल्ली: इंडिगो फ्लाइट के एक पायलट को जब इस बात की जानकारी हुई कि उनके फ्लाइट में कारगिल युद्ध का एक हीरो सवारी है, तो वो न केवल उनके पास गए बल्कि उन्हें सम्मानित भी किया. पायलट ने पहले कारगिल में लड़ने वाले नाईक दीप चंद की मौजूदगी का पैसेंजर एड्रेसिंग सिस्टम से ऐलान किया।

इसके बाद उनकी वीरता का गुनगान गाया. यह सब देखकर फ्लाइट में सवार अन्य पैसेंजर्स ने भी नाईक के सम्मान में तालियां बजाई. एयरफोर्स के पूर्व पायलट हरीश नायनी इंडिगो एयरलाइन्स के पायलट हैं. उनकी फ्लाइट में पिछले दिनों नाईक सफर करने चढ़े।

कारगिल वॉर में नाईक ने लड़ते हुए अपने दोनों पैर और दाहिना हाथ गंवा दिया था. जैसे ही नाईक फ्लाइट पर पहुंचे पायलट ने पब्लिक एड्रेसिंग सिस्टम से इसका एलान किया. उन्होंने कहा कि हमारे लिए लड़ाई लड़ने वाले नाईक तारीफ के हकदार हैं।

दरअसल इस अच्छे काम का पता तब चला जब इंडियन एयरफोर्स के पायलट राजीव त्यागी ने अपने फेसबुक वॉल इसके बारे में पोस्ट किया. त्यागी ने अपने पोस्ट में लिखा कि हरीश नयानी, 62 सेकेंड कोर्स, किलो स्क्वाड्रन के पायलट है।

फिलहाल वो इंडिगो एयरलाइंस में कैप्टन है. उन्होने नाईक को ऐसा सम्मान दिया, जिसकी हीरोज को दरकरार होती है। लेकिन जो उन्होने देश के लिए किया है, उसका मूल्य कभी नहीं चुकाया जा सकता।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -