इंडिगो ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट को किया हिंदी में लॉन्च

इंडिगो ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट को किया हिंदी में लॉन्च

विमान कंपनी इंडिगो ने अपने भारतीय यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए अपनी ऑफिशियल साइट को हिंदी में लॉन्च कर दिया है. वही इस सुविधा से सभी लोगों को टिकिट बुक करने में आसानी होगी जिन्हे अंग्रेजी भाषा को लेकर परेशानी झेलनी पड़ती हैं. इंडिगो ने यह जानकारी दी है कि मांग के आधार पर वो अन्य क्षेत्रीय भाषाओं में भी साइट लॉन्च करेगी. वेबसाइट हिंदी में लांच करने का उददेश साफ़ हैं कि वे हर क्षेत्रों के लोगों को लुभाने के लिए एक नया कदम उठा रहे हैं.

कंपनी ने आज कह जानकारी दी हैं कि उसकी हिंदी वेबसाइट पर उड़ानों, छूट तथा ऑफर के बारे में जानकारी और बुकिंग की सुविधा पूरी तरह हिंदी में दिखेगी. वही देश में मार्च 2019 में 63.70 करोड़ इंटरनेट यूजर थे. इंटरनेट पर हिंदी में कंटेंट का उपयोग करने वालों की संख्या 2018-19 में 94 फीसदी की दर से बढ़ी थी. इस बात को ध्यान में रखते हुए क्षेत्रीय भाषा के ग्राहकों को लुभाने के लिए  वेबसाइट को हिंदी में शुरू किए जा रहा है.

नागर विमान महानिदेशलय द्वारा जारी आंकडों के मुताबिक इंडिगो 47.5 फीसदी के मार्केट केप के साथ टॉप पर है, वहीं जेट एयरवेज 16 फीसदी मार्केट केप साथ दूसरे नंबर पर है और इंडिगो 63 घरेलू और 24 अंतर्राष्ट्रीय गंतव्यों के लिए उड़ान सेवा उपलब्ध कराता है. इसी के साथ इंडिगो एयरलाइन फरवरी अंत तक 6 नए मार्गों पर दैनिक उड़ानें शुरू करेगी. ये उड़ाने केंद्र सरकार की क्षेत्रीय संपर्क योजना udan के तहत शुरू की जाएंगी. वही यह उड़ानें कई प्रयागराज-गोरखपुर, आइजोल-अगरतला और वाराणसी-भुवनेश्वर के लिए होंगी.

Coronavirus के चलते टेक इवेंट MWC 2020 हुआ रद्द, पढ़िए पूरी खबर

iPhone 11 Pro को खरीदने का शानदार मौका, मिल रहा हैं आकर्षक डिस्काउंट

इस दिन लॉन्च होगा Xiaomi का 5G स्मार्टफोन , जानें क्या है इसके फीचर्स