जाना था बिहार; पहुंचा दिया राजस्थान.., क्या गलत दिशा में उड़ गया था Indigo का विमान ?
जाना था बिहार; पहुंचा दिया राजस्थान.., क्या गलत दिशा में उड़ गया था Indigo का विमान ?
Share:

नई दिल्ली: इंडिगो एयरलाइन्स का एक अजीबोगरीब कारनामा प्रकाश में आया है। इंडिगो की फ्लाइट में एक यात्री को बिहार की राजधानी पटना जाना था और वह उदयपुर जाने वाली फ्लाइट में बैठ गया और अपने गंतव्य से 1400 किमी दूर जा पहुंचा। हैरान कर देने वाली बात ये है कि एयरलाइन्स के कर्मचारियों को यह पता तक नहीं चला कि यात्री गलत फ्लाइट में बैठ गया है। इस मामले की सूचना मिलते ही नागरिक उड्यन महानिदेशालय (DGCA) ने घटना के जांच के आदेश जारी कर दिए हैं।

शुक्रवार को इंडिगो की तरफ से जारी किए गए एक बयान में कहा गया कि हमें घटना की सूचना मिली है। हम इस मामले में प्राधिकरण के साथ बात कर रहे हैं। इसके साथ ही यात्री को हुई समस्या के लिए भी एयरलाइन कंपनी ने खेद प्रकट किया है। घटना 30 जनवरी सोमवार की बताई जा रही है। बाद में एयरलाइन कंपनी ने यात्री को अगले दिन पटना पहुंचाने का प्रबंध किया। DGCA के एक अधिकारी ने बताया कि अफसर हुसैन नामक एक यात्री ने इंडिगो की फ्लाइट क्रमांक 6ई-214 में पटना के लिए टिकट बुक कराया था और 30 जनवरी को दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचा। मगर, गलती से वह उदयपुर जाने वाली फ्लाइट 6ई-319 में बैठ गया।

जब उड़ान उदयपुर में लैंड हुई, तब यात्री को अपनी गलती का अहसास हुआ। उसके बाद उसने उदयपुर एयरपोर्ट के अधिकारियों को इसकी सूचना दी। एयरलाइन कंपनी ने उसी दिन उसे दिल्ली भेजा और उसके बाद अगले दिन पटना के लिए फ्लाइट में बैठाया। वहीं, इस मामले में DGCA के अधिकारी ने जानकारी दी है कि हम इस मामले में रिपोर्ट की प्रतीक्षा कर रहे हैं और उसके बाद एयरलाइन कंपनी के खिलाफ कार्रवाई करेंगे। DGCA इन सवालों पर जांच करेगी कि आखिर जब फ्लाइट में बैठने से पहले दो जगहों पर बोर्डिंग पास की जांच की जाती है, तब यात्री गलत विमान तक कैसे पहुंच गया।

कर्नाटक में बनेंगे HAL के हेलीकाप्टर, 6 फ़रवरी को फैक्ट्री का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी

जामिया हिंसा मामले में शरजील इमाम बरी, रची थी असम को भारत से काटने की साजिश

आज से शुरू हुई सुन्नी वक़्फ़ की संदिग्ध सम्पत्तियों की जांच, मिली गड़बड़ी की शिकायतें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -