IndiGo पर लॉक डाउन की मार, 25 फीसद तक वेतन कटौती करेगी एयरलाइन

नई दिल्ली: लॉकडाउन के कारण पूरी दुनिया के एयरलाइंस इस समय बुरी तरह प्रभावित हैं. ऐसे में अब देश की घरेलू कंपनी इंडिगो (IndiGo) एयरलाइंस आर्थिक मुद्दे पर तंगी का सामना कर रही है. इस बाबत अब एयरलाइंस ने लॉकडाउन के 40 से अधिक दिन बाद एक बड़ा फैसला लिया है.

इंडिगो ने फैसला किया है कि कर्मचारियों के मई महीने की वेतन में कटौती होगी. कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रणजय दत्ता ने इस बारे में कंपनी के कर्मचारियों को ई-मेल संदेश पहुँचाया है. कोरोना वायरस संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए पूरे देश में 25 मार्च से लॉकडाउन है. इसके कारण लोगों की आवाजाही पर पाबंदी है. विमानन उद्योग को भी बड़ा नुकसान उठाना पड़ रहा है.

जानकारों का कहना है इंडिगो ने 19 मार्च को वरिष्ठ अधिकारियों के वेतन में कटौती का ऐलान किया था. किन्तु पीएम मोदी की अपील को ध्यान में रखते हुए उसने इसे 23 अप्रैल वापस ले लिया. किन्तु अब कंपनी पर आर्थिक भार बढ़ गया है. इसी वजह से मई महीने से वेतन में कटौती करने का फैसला लिया गया है. कंपनी की तरफ से 19 मार्च को घोषित नीति के अनुसार दत्ता खुद के वेतन में 25 प्रतिशत की सबसे ज्यादा कटौती करेंगे. 

कोरोना से जंग के लिए सभी ने लांच की आरोग्य संजीवनी पालिसी, मिलेगा 5 लाख का कवर

नौकरीपेशा लोगों को बड़ा झटका, मिनिमम वेज और बोनस काटने की तैयार में कंपनियां

Indigo : कंपनी ने कर्मचारियों को वेतन के मामले में दिया तगड़ा झटका

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -