इस कारण इंडिगो रद्द करेगी रोजाना इनती उड़ाने

मुंबई : एयरलाइंस कंपनी इंडिगो फरवरी के बचे दिनों के लिए रोजाना 30 उड़ानें रद्द करेगी। सोमवार और मंगलवार को 30-30 उड़ानें रद्द करने के बाद इसने बुधवार को 49 उड़ानें रद्द करने की जानकारी दी। एयरलाइन ने कहा कि उड़ानें 31 मार्च तक सामान्य होंगी। मार्च में भी कुछ उड़ानें रद्द हो सकती हैं। पायलटों की कमी की वजह से उसे यह कदम उठाना पड़ा है। 

इस राज्य में थमने का नाम नहीं ले रहा स्वाइन फ्लू से हुई मौतों का सिलसिला

यह है मुख्य कारण 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार पायलटों की कमी की वजह से यह कदम उठाना पड़ा है। हालांकि इंडिगो ने कहा है कि मौसम की गड़बड़ी और उड़ानों के संचालन में तालमेल बिठाने के उद्देश्य से ऐसा करना पड़ा। घरेलू बाजार में इंडिगो की 40% हिस्सेदारी है।विमानन नियामक डीजीसीए हर 15 दिनों में जेट एयरवेज की उड़ान सूची की समीक्षा कर रहा है। डीजीसीए के अधिकारी ने कहा कि इसका उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि वित्तीय संकट से कोई उड़ान स्थगित तो नहीं हो रही है।

World Radio Day : आज भी लोगों के लिए बेहद खास है रेडियो..

जानकारी के लिए बता दें इससे पहले मुंबई में रनवे के काम के चलते मार्च तक करीब 5000 उड़ानें रद्द होंगी। दरअसल सप्ताह में तीन दिन मुंबई एयरपोर्ट का रनवे बंद रहेगा। जिसके कारण एयरपोर्ट अथॉरिटी ने फ्लाइट्स की उड़ानें सीमित कर दी हैं और उड़ान सीमित होने से विमानन कंपनियों ने किराए में भी 25-30 फीसदी का इजाफा किया है।

बड़गाम में सेना ने चलाया सर्च ऑपरेशन, मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर

पुलवामा एनकाउंटर में हिज्बुल का आतंकी ढेर, एक जवान भी शहीद

Toyota की इस कार पर मिल रहा है भारी डिस्काउंट ऑफर, यह है इसके फीचर्स

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -