इंडिगो, एयर फ्रांस ने कोडशेयर समझौता किया
इंडिगो, एयर फ्रांस ने कोडशेयर समझौता किया
Share:

 

एयर फ्रांस-केएलएम और इंडिगो ने गुरुवार को एक कोडशेयर सौदे की घोषणा की, जो प्रत्येक एयरलाइन को दूसरे की उड़ानों में सीटें बेचने की अनुमति देगा।

एक संयुक्त बयान के अनुसार, इस नए समझौते के परिणामस्वरूप एयर फ्रांस और केएलएम अपने यात्रियों को 25 नए भारतीय गंतव्यों तक पहुंच प्रदान करेंगे। इसका मतलब यह है कि एक बार कोडशेयर समझौता होने के बाद, एयर फ्रांस-केएलएम कंपनी अपने वितरण प्रणाली के माध्यम से 25 घरेलू मार्गों पर इंडिगो एयरलाइन की सीटें बेच सकेगी।

संयुक्त घोषणा के अनुसार, इंडिगो 250 से अधिक यात्रा कार्यक्रमों पर यूरोपीय एयरलाइन समूह की उड़ानों में सीटों की बिक्री करने में सक्षम होगी। एक कोडशेयर समझौता एक एयरलाइन की वितरण प्रणाली को अन्य एयरलाइनों की उड़ानों पर सीटें बेचने की अनुमति देता है। एयर फ्रांस और केएलएम पेरिस और एम्स्टर्डम में अपने हब से चार भारतीय शहरों के लिए उड़ान भरते हैं: दिल्ली, मुंबई, चेन्नई और बेंगलुरु। घोषणा के अनुसार, "यह सहयोग (कोडशेयर) फरवरी 2022 में शुरू होगा।"

टर्किश एयरलाइंस, कतर एयरवेज और अमेरिकन एयरलाइंस सभी की इंडिगो के साथ कोडशेयर व्यवस्था है। भारत पिछले साल 23 मार्च से निर्धारित अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों के बिना रहा है। हालांकि, 'एयर बबल' व्यवस्था के तहत, भारत और फ्रांस और नीदरलैंड सहित लगभग 32 देशों के बीच प्रतिबंधित यात्री उड़ानें चल रही हैं।

'ओमिक्रोन' से संक्रमित 33 मरीजों को लेकर हुआ हैरतअंगेज खुलासा, चिंता में डाल देगी खबर

IPL 2022: सनराइज़र्स हैदराबाद में शामिल हुए ब्रायन लारा और डेल स्टेन, मिली अहम जिम्मेदारी

क्रिसमस मनाने के लिए ये जगह है सबसे बेहतरीन, जरूर जाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -