सेंसेक्स में 1,250 से अधिक अंकों की तेजी
सेंसेक्स में 1,250 से अधिक अंकों की तेजी
Share:

 


भारतीय इक्विटी बेंचमार्क गुरुवार को लगातार दो सत्रों के लाभ के बाद उच्च स्तर पर खुला, वैश्विक शेयरों में सामान्य वृद्धि पर नज़र रखने के रूप में रूस और यूक्रेन के बीच राजनयिक वार्ता ने भावना को बढ़ावा दिया, हालांकि विश्लेषकों ने आगाह किया कि रैली में शेष जोखिमों को देखते हुए तेज उलटफेर की आशंका हो सकती है। निवेशकों ने अपना ध्यान उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर विधानसभा चुनावों के नतीजों पर लगाया है।

सुबह 11:30 बजे तक, बेंचमार्क बीएसई सेंसेक्स 1,254 अंक या 2.30 प्रतिशत बढ़कर 55,901 पर पहुंच गया था, जबकि व्यापक एनएसई निफ्टी 361 अंक या 2.21 प्रतिशत बढ़कर 16,707 पर पहुंच गया था।
मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में बढ़त रही, निफ्टी मिडकैप 100 इंडेक्स 1.69 फीसदी और स्मॉलकैप शेयरों में 2.03 फीसदी की तेजी रही.

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के 15 सेक्टर गेज सभी हरे रंग में कारोबार कर रहे थे। निफ्टी बैंक, निफ्टी ऑटो और निफ्टी ऑटो सभी ने सूचकांक से बेहतर प्रदर्शन किया, जो क्रमशः 3.12 प्रतिशत और 3.32 प्रतिशत तक बढ़ गया।

स्टॉक-बाय-स्टॉक के आधार पर, टाटा मोटर्स निफ्टी पर 6.23 प्रतिशत बढ़कर 431.20 पर पहुंच गया। इसके अतिरिक्त, एक्सिस बैंक, ग्रासिम इंडस्ट्रीज, मारुति और एशियन पेंट्स में बढ़त देखी गई।

ज़ेलेंस्की ने यूरोपीय लोगों से रूस के खिलाफ एक मजबूत रुख अपनाने का आग्रह किया

'भारत को यूक्रेन युद्ध के बीच मुद्रास्फीति को फिर से कैलिब्रेट करने की जरूरत : रघुराम राजन

Assembly election results : 5 राज्यों में शुरू हुई मतगणना, EC ने कही ये बात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -