भारत के युवक ने किया कमाल...बना दी 6 सवारी वाली बाइक, आनंद महिंद्रा भी हुए हैरान
भारत के युवक ने किया कमाल...बना दी 6 सवारी वाली बाइक, आनंद महिंद्रा भी हुए हैरान
Share:

बोलते है।। ‘आवश्यकता ही आविष्कार की जननी है’ और जब किसी के पास जरूरत होने के साथ-साथ संसाधनों की कमी भी हो, तो वो अभाव में भी ऐसे आविष्कार कर देता है कि दुनिया उसे देखकर हैरान हो जाती है। ऐसा ही एक भारतीय युवक और उसके साथियों ने किया। इन दिनों एक युवक का वीडियो वायरल होने लगा है जिसने एक अनोखी इलेक्ट्रिक बाइक बनाई है जिसपर एक साथ 6 लोग बैठकर सवारी (Indian boy make electric bike for 6 people) कर पाएंगे।

उद्योगपति आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra video) भारतीय प्रतिभा को हमेशा बढ़ावा देते हैं और आम लोगों से जुड़े पोस्ट सोशल मीडिया पर साझा करते रहते हैं। हाल ही में उन्होंने एक युवक का वीडियो पोस्ट भी कर दिया है इसमें वो खास तरह की बाइक-ऑटो रिक्शा चलाता हुआ दिखाई दे रहा है। आप इस गाड़ी को इलेक्ट्रिक बाइक या ऑटो रिक्शा (electric bike cum auto rickshaw video) भी बोल सकते हैं क्योंकि इसपर एक साथ 6 लोग बैठ पाएंगे। आनंद महिंद्रा ने वीडियो शेयर कर  बोला है कि, “छोटे-मोटे बदलावों के उपरांत इस गाड़ी को ग्लोबल स्तर पर काम में लाया जा सकता है। यूरोप के भीड़भाड़ वाले टूरिस्ट स्पॉट पर गाड़ी को टूर बस की तरह इस्तेमाल भी किया जा रहा है। मैं हमेशा ग्रामीण क्षेत्रों में ट्रांसपोर्ट के आविष्कारों को देखकर हैरान हो जाता हूं।”

 

12 हजार रुपये की गाड़ी, 10 रुपये में हो जाएगी चार्ज: वीडियो में युवक गांव में एक अनोखी बाइक चलाता हुआ दिखाई दे रहा है। बाइक पर वो सबसे आगे बैठा है और उसके पीछे 5 अन्य सीटे लगी हैं। एक टायर सबसे आगे है जबकि एक सबसे पीछे ही है। बाइक पर आगे LED लाइट भी लगी हुई है। युवक बताता है कि बाइक को उसने बनाया है और उसकी कीमत 12 हजार रुपये है। इसे चार्ज करने में सिर्फ 10 रुपये का खर्च आता है जबकि एक चार्ज में ये 150 किलोमीटर तक चल रही है।

आखिर क्यों कंपनी ने अपनी वेबसाइट से हटाई ये शानदार कार

Pulsar P150 vs N160 में से कौन है बेस्ट, जानिए...?

जल्द भारत में लोगों के होश उड़ाने के लिए आ रही ये शानदार बाइक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -