शूटिंग में भारत का तीसरा पदक
शूटिंग में भारत का तीसरा पदक
Share:

वर्ल्ड कप फ़ाइनल- आइएसएसएफ विश्व कप में शुक्रवार को भारत ने तीसरा पदक जीत लिया है, इससे पहले गुरुवार को आइएसएसएफ विश्व कप फाइनल में भारतीय निशानेबाज अपनी जगह नहीं बना पाए है. यह प्रतियोगिता दिल्ली के डॉ. कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में चल रही है. भारतीय निशानेबाज हिना सिद्धू और जीतू रॉय ने एयर पिस्टल मिक्स्ड स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता था, लेकिन जीतू रॉय पुरुषों की दस मीटर एयर पिस्टल के फाइनल में जगह नहीं बना पाए साथ ही पूजा घाटकर भी फ़ाइनल से बाहर हो गयी. शुक्रवार को भारत के खाते में एक सिल्वर पदक और एक कास्य पदक आया है.

उल्लेखनीय है कि गुरुवार को हिना सिद्धू और जीतू रॉय ने एयर पिस्टल मिक्स्ड स्पर्धा में स्वर्ण पदक के साथ ही शुक्रवार को शूटिंग वर्ल्ड कप फ़ाइनल की डबल ट्रैप प्रतियोगिता में दिल्ली के संग्राम दाहिया ने सिल्वर मेडल जीतकर भारत को टूर्नामेंट में तीसरा पदक दिलवाया. अंकुर मित्तल चौथे नंबर पर रहे. 50 मीटर एयर पिस्टल प्रतियोगिता में पंजाब के अमनप्रीत सिंह ने कांस्य पदक जीत लिया. भारत के नंबर - 1 पिस्टल शूटर जीतू राय सातवें नंबर पर रहे.

बता दे कि सर्बिया के मिकेच डामिर ने 229.3 प्वाइंट के साथ गोल्ड पर कब्ज़ा जमाया, यूक्रेन के ओमलेचुक ओले ने 228.0 के साथ सिल्वर जीता और अमनप्रीक सिंह ने 202.2 अंकों के साथ पोडियम में तीसरे नंबर पर रहे और फ़ाइनल में 202.2 अंकों के साथ कांस्य पदक अपने नाम किया. जीतू राय के 123.2 स्कोर के साथ पहले ही फ़ाइनल दौर में नॉक आउट हो गए.

फ़ाइनल से बाहर हो गए भारतीय निशानेबाज

शूटिंग इवेंट में भारत ने जीते दो स्वर्ण पदक

हॉकी एशिया कप : भारत बना चैम्पियन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -