भारत के कपड़ा निर्यातकों को निर्यात बढ़ाकर 100 अरब डॉलर करने का रखना चाहिए लक्ष्य: पीयूष गोयल

केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग, कपड़ा, उपभोक्ता मामले और सार्वजनिक वितरण मंत्री, श्री पीयूष गोयल ने शुक्रवार को कहा कि कपड़ा क्षेत्र 2021-22 में 44 बिलियन अमरीकी डालर के निर्यात लक्ष्य को प्राप्त करेगा, और 5 पांच वर्षों में, मंत्रालय और उद्योग दोनों 100 बिलियन अमरीकी डालर के आउटबाउंड शिपमेंट के लक्ष्य पर सहमत हुए हैं।

नई दिल्ली में आयोजित देश के कपड़ा उद्योग के साथ एक संवादात्मक सत्र में बोलते हुए, गोयल ने कहा: "हमें वस्त्र निर्यात को वर्तमान निर्यात मूल्य 33 बिलियन अमरीकी डालर से बढ़ाकर 100 बिलियन अमरीकी डालर के वस्त्र निर्यात में जल्द से जल्द तीन गुना बढ़ाने का लक्ष्य रखना चाहिए।" उन्होंने निर्यातकों से 2021-22 के लिए हस्तशिल्प सहित कपड़ा और परिधान के निर्यात में 44 अरब अमेरिकी डॉलर का लक्ष्य हासिल करने को कहा। 

उन्होंने कहा कि भारत मजबूत आर्थिक सुधार के संकेत दिखा रहा है क्योंकि Q1FY22 GDP में 20.1 प्रतिशत की अभूतपूर्व वृद्धि हुई और पिछले वर्ष की समान अवधि की तुलना में FY22 के पहले तीन महीनों में कुल FDI प्रवाह में 90 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई। केंद्रीय मंत्री ने उद्योग से घरेलू उत्पादन को 250 बिलियन अमरीकी डालर तक बढ़ाने का लक्ष्य रखने का भी आह्वान किया, और उनका मंत्रालय निर्यातकों के लिए प्रोत्साहन पर पुराने बकाया के मुद्दे को हल करने के लिए वित्त मंत्रालय के साथ मिलकर काम कर रहा है।

बाढ़ से बेहाल बिहार..आज पांचवे दिन भी कई ट्रेनों का परिचालन रद्द, देखें कैंसिल ट्रेनों की सूची

टोक्यो पैरालंपिक खेलों में मनीष-सिंहराज का धमाका, भारत को एक साथ दिलाया गोल्ड और सिल्वर

'सेलिब्रिटी के निधन को बना दिया जाता है तमाशा', अनुष्का शर्मा ने किया पोस्ट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -