दुनिया में बजा भारत का डंका, बाइडेन, सुनक को पीछे छोड़ सबसे लोकप्रिय नेता बने पीएम मोदी
दुनिया में बजा भारत का डंका, बाइडेन, सुनक को पीछे छोड़ सबसे लोकप्रिय नेता बने पीएम मोदी
Share:

वॉशिंगटन: विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र भारत के पीएम नरेंद्र मोदी ने लोकप्रियता के मामले में 22 देशों के दिग्‍गज नेताओं को पछाड़ दिया है। ताजा सर्वेक्षण में पीएम मोदी को वयस्‍क आबादी में 78 फीसदी अप्रूवल रेटिंग प्राप्त हुई है। पीएम मोदी के बाद मेक्सिको के राष्‍ट्रपति लोपेज ओब्राडोर ने दूसरे पायदान पर जगह बनाई है। उन्‍हें 68 फीसदी वयस्‍कों ने अपनी पहली पसंद के रूप में चुना है। इसी सूची में तीसरे स्थान पर स्विटजरलैंड के राष्‍ट्रपति अलैन बेरसेट का नाम हैं, जिन्हे 62 फीसद अप्रूवल रेटिंग मिली है। सर्वेक्षण में कहा गया है कि सितंबर 2021 के बाद पीएम मोदी की लोकप्रियता निरंतर बढ़ती चली जा रही है।

अमेरिका की वैश्विक सर्वेक्षण कंपनी मॉर्निंग कंसल्‍ट के अनुसार, इस लिस्ट में ऑस्‍ट्रेलिया के पीएम एंथनी अल्‍बानीज को 58 फीसद रेटिंग के साथ चौथी और ब्राजील के राष्‍ट्रपति लूला डी सिल्‍वा को 50 फीसदी रेटिंग के साथ पांचवां नंबर मिला है। इस प्रकार से टॉप 5 नेताओं की सूची से सुपरपावर अमेरिका के राष्‍ट्रपति जो बाइडन, ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक, फ्रांस के राष्‍ट्रपति इमैनुअल मैक्रां का नाम नहीं हैं। ट्रंप की कड़ी चुनौती के बीच बाइडन को 40 फीसद ही अप्रूवल रेटिंग प्राप्त हुई है। बाइडन लोकप्रिय नेताओं की सूची में 7वें स्थान पर हैं।

वहीं, कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो 9वां स्थान मिला है। उन्‍हें 40 फीसदी अप्रूवल रेटिंग प्राप्त हुई है। ऋषि सुनक को 30 फीसद रेटिंग मिली है, जो चुनाव से पहले उन्‍हें बड़ा झटका है। सबसे लोकप्रिय नेताओं की सूची में सबसे नीचे यानि 22वें स्‍थान पर नार्वे के नेता जोनास गहर स्‍टोर का नाम हैं। उन्‍हें 21 फीसद रेटिंग से ही संतोष करना पड़ा है। सर्वेक्षण के अनुसार, सितंबर 2021 के बाद पीएम मोदी की लोकप्रियता निरंतर बढ़ती ही जा रही है। मई 2021 में पीएम मोदी की लोकप्रियता 63 फीसद तक पहुंची थी। इसके बाद उनके चाहने वालों की तादाद में लगातार इजाफा हो रहा है।

भारत और इजराइल के खिलाफ जहर उगलने वाली मुस्लिम सांसद इल्हान उमर पर अमेरिका का एक्शन

मोदी सरकार के बजट से खुश हुआ तालिबान, कहा- दोनों देशों में संबंध सुधरना तय

पाकिस्तान को खुदा ही बचाए ! कंगाली, भुखमरी, आतंकी हमले के बाद अब सड़क हादसा, 17 की मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -