ओवल में 50 साल बाद भारत की शानदार जीत, पीएम मोदी बोले- टीकाकरण और क्रिकेट दोनों में आगे 'इंडिया'
ओवल में 50 साल बाद भारत की शानदार जीत, पीएम मोदी बोले- टीकाकरण और क्रिकेट दोनों में आगे 'इंडिया'
Share:

नई दिल्ली: टीम इंडिया ने इंग्लैंड के द ओवल ग्राउंड में सोमवार को इतिहास रच दिया. विराट ब्रिगेड ने इंग्लैंड को टेस्ट श्रृंखला के चौथे मैच में 157 रनों से हराकर 50 वर्षों के लंबे अंतराल के बाद यहां जीत हासिल की. भारत की इस जीत पर पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए बधाई दी है. पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'टीकाकरण के मोर्चे पर और क्रिकेट पिच पर महान दिन (फिर से). हमेशा की तरह #TeamIndia की जीत! #SabkoVaccineMuftVaccine

दरअसल, देश ने कोरोना टीकाकरण के मामले में एक बार फिर कीर्तिमान स्थापित किया है. सोमवार को देश में 1 एक करोड़ अधिक वैक्सीन की डोज़ दी गई. बीते 11 दिनों में तीन बार एक करोड़ से अधिक खुराक दी जा चुकी है. इस लिहाज से पीएम मोदी ने टीकाकरण और क्रिकेट के लिए शानदार दिन कहा. बता दें कि ओवल में खेले गए इस मुकाबले में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 368 रनों का टारगेट दिया था. इंग्लिश टीम 210 रनों पर सिमट गई. इस जीत के साथ टीम इंडिया ने 5 मैचों की श्रृंखला में 2-1 की अपराजेय बढ़त हासिल कर ली है.

बता दें कि टीम इंडिया को ओवल में टेस्ट मैच जीतने के लिए 50 वर्षों की लंबी प्रतीक्षा करना पड़ी. उसने इससे पहले 1971 में अजीत वाडेकर की कप्तानी में ओवल में टेस्ट मैच जीता था. इस मुकाबले में टीम इंडिया तीसरे दिन के बाद से बिना अपने हेड कोच रवि शास्त्री के खेल रही थी.

Ind Vs Eng: 5वें टेस्ट में भी टीम इंडिया के साथ नहीं रहेंगे रवि शास्त्री, RT-PCR टेस्ट भी पाॅजिटिव

T-20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान ने किया टीम का ऐलान, कई स्टार खिलाड़ी बाहर

Tokyo Paralympics 2020: बैडमिंटन में कृष्णा नागर ने जीता गोल्ड, कुल 19 मेडल पर भारत का कब्ज़ा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -