WhatsApp को टक्कर देने आया भारत का ये बेहतरीन ऐप, इस तरह कर सकेंगे इस्तेमाल

व्हाट्सएप्प को टक्कर देने के लिए भारत सरकार ने Sandes ऐप पेश कर दिया है। इलेक्ट्रॉनिक्स एंड आईटी केसों के राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने लोकसभा में इसकी खबर दी है। इस इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म को नेशनल इंफॉर्मेटिक्स सेंटर ने रेडी किया है। इस पर बहुत वक़्त से काम चल रहा था। आपको बता दें, कुछ उपयोगकर्ताओं के लिए इसे जारी भी किया गया था। यह गूगल प्ले स्टोर तथा एप्पल के ऐप स्टोर पर उपलब्ध है।

व्हाट्सएप्प का भारतीय वर्जन माना जा रहा है Sandes को:- 
यह फेसबुक के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप्प का एक इंडियन विकल्प है। फ़ोन नंबर अथवा ईमेल आईडी वाले किसी भी मनुष्य द्वारा सभी तरह के कम्युनिकेशन के लिए इसका उपयोग किया जा सकता है। Sandes वर्तमान में सरकार से संबंधित सरकारी कर्मचारियों तथा एजेंसियों द्वारा इस्तेमाल किया जा रहा है।

जानें क्या मिलते है Sandes App में फीचर्स:-
Sandes एक ओपन सोर्स-आधारित, सुरक्षित, क्लाउड-इनेबल्ड प्लेटफॉर्म है। इसे सरकार द्वारा एवं सरकारी बुनियादी ढांचे पर होस्ट किया गया है। इस ऐप में बेहद से फीचर्स दिए गए है। व्हाट्सएप्प की भांति ही इस ऐप में उपयोगकर्ता किसी को भी सन्देश भेज सकते हैं तथा समूह बना सकते है। साथ ही उपयोगकर्ता कोई भी फाइल और मीडिया जैसे कि फोटो, वीडियो तथा ऑडियो भेज सकते हैं। इसमें ऑडियो एवं वीडियो कॉल की सर्विस भी दी गयी है। 

क्या बंद हो जाएगी WhatsApp Web सर्विस? जानिए पूरा सच

इस डेटिंग ऐप ने किया अनलिमिटेड पेड लीव पॉलिसी का ऐलान, मिलेगा ये बड़ा फायदा

ईडी ने यूनिटेक ग्रुप मनी लॉन्ड्रिंग मामले में लंदन के होटल में मारा छापा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -