इजरायल के प्रधानमंत्री आज भारत आएंगे
इजरायल के प्रधानमंत्री आज भारत आएंगे
Share:

दिल्ली : इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू आज से छह दिनों के लिए भारत दौरे पर हैं. उनका स्वागत करने स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एयरपोर्ट जाएंगे .उनकी इस यात्रा में उनकी हमसफ़र भी साथ आ रही है. ये यात्रा भारत और इजराइल की दृष्टि से काफी महत्वपूर्ण है. बता दें कि प्रधानमंत्री नेतन्याहू की ये पहली भारत यात्रा है.  

बताया जाता है कि प्रधानमंत्री मोदी की इजराइल यात्रा में इन्होंने मोदी का इस्तकबाल किया था और अब मोदी को उनके इस्तकबाल का मौका मिल रहा है वे इस मौके को गंवाना नहीं चाहते है इसीलिए वो उनका  स्वागत करने एयरपोर्ट जाएंगे. नेतन्याहू के सम्मान में पीएम ने अपने आवास पर डिनर का भी आयोजन  किया है 

उल्लेखनीय है कि नेतन्याहू की पहली आधिकारिक बैठक विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के साथ होगी. इसके बाद वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से चर्चा करेंगे. वे मंगलवार को यूपी के आगरा में ताजमहल का दीदार करेंगे. इस दौरान उनके साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ होगें. वहीं अपने इस दौरे में गुजरात और मुंबई की भी यात्रा भी शामिल है? वे नई दिल्ली में आयोजित होने वाले  भू-राजनीतिक सम्मेलन की सालाना 'रायसीना वार्ता' में भी शिरकत करेंगे. जो हर साल दिल्ली में होता है,  साथ ही वैश्विक राजनीति के ज्वलंत मुद्दों पर चर्चा की जाएगी.

अखिलेश देंगे किसान विरोधियों को यशभारती !

श्रीलंका के उपकप्तान बने सुरंगा लकमल

9 वर्षीय बेटी को पिता ने बनाया हवस का शिकार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -