भारत की प्रगति में अमेरिका की प्रगति है : निशा
भारत की प्रगति में अमेरिका की प्रगति है : निशा
Share:

अमेरिकी सांसदों और अधिकारियों ने भारत-अमेरिका संबंध को महत्व देते हुए कहा है कि भारत की प्रगति अमेरिका के हित में है और अमेरिका का सशक्त होना भारत के लिए काफी अच्छा है. अमेरिका में अरुण के. सिंह ने भारत के राजदूत का पद संभाला उनके स्वागत में केपिटल हिल में सीनेट के इंडिया एंड इंडियन अमेरिकन कॉकस द्वारा बुधवार को आयोजित समारोह में अधिकारियों ने भारत-अमेरिका संबंध पर भी चर्चा की. इस कार्यक्रम की मेजबानी कॉकस की डेमोक्रेटिक और रिपब्लिक पार्टियों के सह अध्यक्षों सीनेटर मार्क वार्नर और जॉन कॉर्निन ने की.

इस अवसर पर दक्षिण एवं मध्य एशियाई मामलों की असिस्टेंट सेक्रेट्री निशा बिस्वाल ने कहा कि भारत की प्रगति अमेरिका के हित में है और एक सशक्त अमेरिका भारत के हित में है. भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व की तारीफ करते हुए उन्होंने सफल द्विपक्षीय शिखर बैठकों को भी याद किया. उन्होंने मोदी की टिप्पणी को दोहराया, जिसमें मोदी ने कहा था कि सशक्त, द्विपक्षीय भारत-अमेरिका संबंधों से सिर्फ दोनों देशों के नागरिकों को नहीं, बल्कि पूरी दुनिया को भी फायदा होगा.

वार्नर ने भारत-अमेरिका संबंधों को बढ़ावा देने की अपनी प्रतिबद्धता जताई. कॉर्निन ने विश्व के सबसे बड़े और सबसे पुराने लोकतंत्रों के बीच मजबूत संबंधों पर बात की.अरुण सिंह ने दोनों देशों के नागरिकों और सरकार को करीब लाने के लिए सीनेट के इंडिया एंड इंडियन अमेरिकन कॉकस का धन्यवाद किया. इस कार्यक्रम में अमेरिकी सीनेटर, अमेरिकी प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी, अमेरिका में भारतीय समुदाय के नेता, मीडियाकर्मी, विद्वान और शिक्षाविदों ने हिस्सा लिया.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -