सेंट विंसेंट, के साथ भारत की साझेदारी सार्वभौमिक भाईचारे पर आधारित है: रामनाथ कोविंद

किंग्सटाउन: प्रधानमंत्री राल्फ गोंजाल्विस की उपस्थिति में,  भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कैरेबियाई द्वीप राष्ट्र के साथ भारत के मजबूत संबंधों पर जोर देते हुए "काल्डर रोड" का नाम बदलकर "इंडिया ड्राइव" कर दिया।

राष्ट्रपति कोविंद ने गुरुवार को अपने दो देशों के कैरेबियाई दौरे के हिस्से के रूप में सेंट विंसेंट और ग्रेनेडाइंस के गवर्नर-जनरल डेम सुसान डौगन और प्रधान मंत्री गोंजाल्विस के साथ मुलाकात की। उन्होंने सूचना प्रौद्योगिकी, स् वास् थ् य, शिक्षा, पर्यटन और संस् कृति के क्षेत्र में सहयोग को मजबूत करने के साथ-साथ बहुपक्षीय रूप से सहयोग को मजबूत करने पर चर्चा की।

उन्होंने कहा, 'किंग्सटाउन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भारतीय मूल के समुदाय को संबोधित किया। प्रधानमंत्री डॉ राल्फ गोंजाल्विस की उपस्थिति में, राष्ट्रपति ने काल्डर रोड का नाम बदलकर इंडिया ड्राइव कर दिया "शुक्रवार को एक ट्वीट में, व्हाइट हाउस ने घोषणा की।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, द्वीप का दौरा करने वाले पहले भारतीय राष्ट्र प्रमुख, ने सेंट विन्सेंट और ग्रेनेडाइंस की अपनी दत्तक मातृभूमि के विकास में योगदान के लिए भारतीय समुदाय की प्रशंसा की।

उन्होंने कहा, ''मुझे यह जानकर राहत मिली है कि स्थानीय भारतीय समुदाय के सदस्यों ने इस भूमि को अपना देश स्वीकार किया है। वे अन्य समुदायों के साथ शांतिसे सह-अस्तित्व में हैं और सेंट विंसेंट और ग्रेनेडाइंस (एसवीजी) के विकास में महत्वपूर्ण योगदान देते हैं। एसवीजी में भारतीय डायस्पोरा को उनके अच्छे रवैये के परिणामस्वरूप सम्मान और प्रशंसा प्राप्त होती है "उन्होंने कहा, संयुक्त राज्य अमेरिका में भारतीय डायस्पोरा से बात करते हुए। उन्होंने कहा, "1 जून को भारतीय आगमन दिवस और 7 अक्टूबर को भारतीय विरासत दिवस की स्थापना इस बात को दर्शाती है कि यह देश अपने भारतीय संबंध पर जोर देता है।

राष्ट्रपति कोविंद ने देश में निवेश की अधिकता के लिए एक जोरदार दलील दी, जिसमें सेंट विन्सेंट और ग्रेनेडाइंस के साथ भारत के संबंध को "सार्वभौमिक भाईचारे की भावना पर बनाया गया" कहा गया था।

बीच हवा में बंद हो गया Air India के विमान का इंजन.., घबरा गए यात्री और फिर...

चीन साझा विकास को बढ़ावा देने के लिए ब्रिक्स के साथ सहयोग करेगा: शी जिनपिंग

रक्षा मंत्रालय की खास अपील, समय पर पेंशन लेने के लिए तुरंत करें ये काम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -