पीयूष गोयल का बड़ा बयान, कहा- "अभिनव स्वास्थ्य देखभाल समाधानों में भारत का हिस्सा बहुत ही जरुरी..."

Nov 21 2020 09:27 AM
पीयूष गोयल का बड़ा बयान, कहा-

भारतीय उद्योग परिसंघ के एशिया हेल्थ 2020 शिखर सम्मेलन के दौरान, वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने अस्पतालों, डॉक्टरों और कोरोना योद्धाओं की सराहना की है। उन्होंने कहा कि योद्धा वास्तव में उच्चतम प्रशंसा के पात्र हैं कि हम एक राष्ट्र के रूप में उन्हें पेशकश कर सकते हैं, जोड़ा उनके बलिदान व्यर्थ नहीं जाएंगे। कोविड- 19 के बारे में वैक्सीन मंत्री ने कहा कि हमारे घर में विकसित वैक्सीन तीव्र गति से आगे बढ़ रही है, लेकिन जैसा कि प्रधान मंत्री ने कहा, "जब तक हमें वैक्सीन शॉट नहीं मिलता है, तब तक हम महामारी के बारे में शिकायत नहीं कर सकते हैं।"

पीयूष गोयल यह कहते हुए गर्व महसूस कर रहे थे कि इतिहास महामारी के खिलाफ लड़ाई में भारत के योगदान को याद रखेगा। उन्होंने डब्ल्यूएचओ की लॉकडाउन की टिप्पणी को याद किया कि भारत में लॉकडाउन ने वास्तव में देश को महामारी के लिए तैयार करने में मदद की और सुनिश्चित किया कि भारतीय कई अन्य विकसित देशों की तुलना में अपेक्षाकृत बेहतर तरीके से महामारी से बाहर आएं। शिखर सम्मेलन के बारे में, उन्होंने कहा कि एशिया हेल्थ 2020 जैसे शिखर सम्मेलन नए विचारों को अंकुरित करने में मदद करेंगे, देश की कई समस्याओं के नए समाधानों के साथ आएंगे और उपलब्ध होने पर उचित अंतिम मील कनेक्टिविटी और टीके की डिलीवरी विकसित करने में भी मदद करेंगे।

मंत्री ने कम विकसित देशों और गरीबों सहित सभी को सस्ती कीमत पर टीके सुनिश्चित करने के महत्व पर जोर देते हुए कहा कि यह हम सभी की सामूहिक जिम्मेदारी है। भारत भविष्य के लिए लागत प्रभावी और अभिनव स्वास्थ्य देखभाल समाधान सुनिश्चित करने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। उन्होंने यह कहते हुए निष्कर्ष निकाला कि एक सामान्य उद्देश्य की भावना हमें गंभीर महामारी को दूर करने, अनुकूलित करने और हमें सक्षम बनाने में मदद करेगी, जिसका दुनिया सामना कर रही है। दुनिया आज एक आम लड़ाई के लिए एक साथ आई है।

भारतीय डाक गोवा क्षेत्र के लिए इस दिन आयोजित करेगी 46 वीं क्षेत्रीय स्तरीय डाक अदालत

बिहार फतह के बाद 'दक्षिण' पर भाजपा की नज़र, 'शाह' आज तमिलनाडु के दौरे पर

दिल्ली में बेकाबू हुआ कोरोना, पिछले 24 घंटों में 118 संक्रमितों की मौत