भारत का ओटीटी और नया ट्रेंड बना नेटफ्लिक्स

ओवर द टॉप (ओटीटी) सेवा प्लेटफार्मों ने डीवीडी को किराए पर लेने या इंटरनेट से अलग-अलग फिल्मों को डाउनलोड करने में सामग्री की खपत के तरीके को बदल दिया है। नेटफ्लिक्स का भारतीय दर्शकों के लिए एक बड़ा सपना है और यदि आप इस अग्रणी ओटीटी प्लेटफॉर्म के विकास की सवारी करना चाहते हैं। एक सदस्यता आपको फिल्मों, वृत्तचित्रों, विशेषों और श्रृंखलाओं की एक विशाल श्रृंखला तक पहुंच प्रदान करती है।

उपयोगकर्ता अब टेलीविजन, कंप्यूटर, लैपटॉप और यहां तक कि अपने स्मार्टफ़ोन में भी कहीं भी सामग्री का उपभोग कर रहे हैं। यह कोविड-19 महामारी द्वारा लाई गई अनुकूल टेलवॉन्ड्स के साथ, जिसके परिणामस्वरूप OTT भारत के मीडिया और मनोरंजन क्षेत्र का सबसे तेजी से बढ़ने वाला खंड है।

भारत के ओटीटी प्रवृत्ति का प्रमुख खिलाड़ी नेटफ्लिक्स है। 4 साल से अधिक समय पहले भारत में शुरू किया गया अमेरिकी ओटीटी प्लेटफॉर्म और 'चिलिंग' कभी एक जैसा नहीं रहा। नेटफ्लिक्स, जो अब 190 से अधिक देशों में मौजूद है, ने पिछले साल घोषणा की थी कि भारत नेटफ्लिक्स का अमेरिका के बाहर दूसरा सबसे बड़ा बाजार है। नेटफ्लिक्स, इंक एक अमेरिकी ओवर-द-टॉप कंटेंट प्लेटफ़ॉर्म और प्रोडक्शन कंपनी है जिसका मुख्यालय लॉस गैटोस, कैलिफ़ोर्निया में है।

देश में लगातार छठे दिन 40 हजार से कम नए कोरोना केस, दिल्ली में भी सुधरे हालात

किसके आदेश से रिम्स डायरेक्टर के बंगले में शिफ्ट हुए लालू यादव ? झारखण्ड HC ने माँगा जवाब

कर्नाटक में भी जल्द लागू होगा लव जिहाद कानून, गौहत्या पर लगेगा पूर्ण प्रतिबन्ध - डॉ. सीएन अश्वथनारायण

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -