विशेषज्ञों का कहना है कि आने वाले हफ्तों में भारत में ओमिक्रोन केस और बढ़ सकते है
विशेषज्ञों का कहना है कि आने वाले हफ्तों में भारत में ओमिक्रोन केस और बढ़ सकते है
Share:

 


नई दिल्ली: कुछ शीर्ष विशेषज्ञों के अनुसार, ओमिक्रोन  संस्करण के नेतृत्व में COVID-19 संक्रमण, आने वाले हफ्तों में तेज वृद्धि देख सकते हैं, जिन्होंने नोट किया कि संस्करण पहले से ही समुदाय में फैल रहा था और अस्पतालों में रोगियों में वृद्धि देखी जा रही थी। बड़े शहरों में मामलों में गिरावट भारत के स्वास्थ्य मंत्रालय ने पिछले 24 घंटों में 306,064 नए संक्रमणों की सूचना दी, जो पिछले चार दिनों में दर्ज किए गए औसत दैनिक मामलों से लगभग 8% कम है।

हालांकि, 24 जनवरी को समाप्त सप्ताह में साप्ताहिक सकारात्मकता दर बढ़कर 17.03 प्रतिशत हो गई, जो अत्यधिक पारगम्य ओमिक्रोन संस्करण के कारण 27 दिसंबर को समाप्त सप्ताह में लगभग 0.63 प्रतिशत थी। भारतीय SARS-CoV-2 जीनोमिक्स कंसोर्टियम (INSACOG) द्वारा रविवार को जारी एक रिपोर्ट में कहा गया है, " ओमिक्रोन ने भारत में सामुदायिक प्रसारण में प्रवेश किया है और कई महानगरों में पैर जमा लिया है।"

हालांकि ओमिक्रॉन संस्करण के अधिकांश मामले हल्के रहे हैं, सलाहकार समूह ने अस्पताल में भर्ती होने और गहन देखभाल की आवश्यकता वाले मामलों में वृद्धि देखी है। पिछले दो हफ्तों में, राजधानी दिल्ली जैसे प्रमुख शहरों और महाराष्ट्र के सबसे धनी राज्य में वित्तीय केंद्र मुंबई ने  मामलों में महत्वपूर्ण गिरावट दर्ज की है।

भारत में संक्रमणों की कुल संख्या 39.54 मिलियन तक पहुंच गई, जो संयुक्त राज्य अमेरिका के बाद दुनिया भर में दूसरे स्थान पर है। इस वायरस ने देश में 489,848 लोगों की जान लेने का दावा किया है।

रेलवे ने यात्रियों को दिया बड़ा तोहफा, टिकट बुक करवाने का झंझट खत्म

'कोहली को 120 शतक लगाने के बाद करना चाहिए थी शादी..', जानिए शोएब अख्तर ने क्यों कही ये बात ?

कोविड अपडेट : भारत में 3,06,064 नए मामले दर्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -