भारत में ओमिक्रोन वैरिएंट के 781 मामले जिसमे दिल्ली के 238 मामले

 

नई दिल्ली: भारत में, अत्यधिक संचरित कोविड संस्करण ओमिक्रोन से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 781 हो गई है, जिनमें से 241 को रिहा कर दिया गया है। अब तक, राष्ट्रीय राजधानी में 238 के साथ सबसे अधिक मामले हैं, इसके बाद महाराष्ट्र में 167 मामले हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार बुधवार सुबह  ओमिक्रोन  संक्रमण अब 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में फैल गया है। दिल्ली में मिले 238  ओमिक्रोन मामलों में से सिर्फ 57 को ही डिस्चार्ज किया जा सका है। मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, गुजरात, केरल, तेलंगाना, राजस्थान, कर्नाटक, तमिलनाडु, हरियाणा और पश्चिम बंगाल में ओमिक्रोन  के मामले दहाई अंक में दर्ज किए गए हैं।

दिल्ली में दैनिक कोविड केसलोड में भी नाटकीय रूप से वृद्धि हुई है, संक्रमण दर 0.89 प्रतिशत तक पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार, दिल्ली में मंगलवार को 496 नए कोविड मामले दर्ज किए गए।

 ओमिक्रोन संक्रमण तेजी से फैल गया है, जिससे कोविड संक्रमणों की कुल संख्या बढ़ गई है। बुधवार को, भारत में कुल 9,195 मामलों के साथ कोविड के मामलों की कुल संख्या 9000 को पार कर गई। हालांकि, पिछले सप्ताह में यह आंकड़ा 7,000 से अधिक हो गया है।

अपने साप्ताहिक महामारी विज्ञान अद्यतन में, विश्व स्वास्थ्य संगठन ने चेतावनी दी है कि ओमिक्रोन प्रकार द्वारा प्रस्तुत जोखिम अभी भी 'बहुत अधिक' है। विश्व स्वास्थ्य संगठन के साप्ताहिक समाचार पत्र के अनुसार, ओमिक्रोन  विभिन्न देशों में तेजी से वायरल उछाल के लिए जिम्मेदार है, जिसमें वे भी शामिल हैं जहां यह पहले से ही पिछले प्रभुत्व वाले डेल्टा संस्करण को पार कर चुका है।

यहां पर बिना परीक्षा के बन सकते हैं ऑफिसर, बस होनी चाहिए ये योग्यता

एयरपोर्ट्स और फ्लाइट्स में बजाया जाए भारतीय संगीत, एयरलाइन्स को मोदी सरकार की सलाह

कोरोना के मामलों में हुई वृद्धि तो इस राज्य में लागू होगी बंदिशें

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -