आज देश के नए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का जन्मदिन, प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर दी बधाई
आज देश के नए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का जन्मदिन, प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर दी बधाई
Share:

नई दिल्ली: आज देश के नए केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का जन्मदिन है इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने रविवार को नए केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं दी। प्रधानमंत्री मोदी ने शुभकामनाएं देते हुए ट्वीट कर लिखा कि वह शासन के प्रमुख बुनियादी ढांचे से जुड़े क्षेत्रों को परिवर्तित करने के लिए काम कर रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया ‘अश्विनी वैष्णव को जन्मदिन की शुभकामनाएं। वह शासन के प्रमुख बुनियादी ढांचे से जुड़े क्षेत्रों को बदलने के लिए काम कर रहे हैं, जिससे हमारे देश के लोगों को लाभ होगा, उनके लंबे जीवन एवं स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना।’

वही उत्तर में वैष्णव ने आशीर्वाद देने के लिए पीएम का आभार व्यक्त किया। उन्होंने लिखा आपकी दृष्टि अद्वितीय है। नए भारत के लिए आपके ख्वाबों को पूरा करने के लिए अथक कोशिश करेंगे। पहली बार कैबिनेट मंत्री बने वैष्णव ने 8 जुलाई को पीएम नरेंद्र मोदी के कैबिनेट में नए रेल मंत्री के तौर पर कार्यभार संभाला है। उन्होंने व्हार्टन स्कूल, पेनीसिल्वेनिया यूनिवर्सिटी से एमबीए एवं आईआईटी कानपुर से एमटेक किया है।

अश्विनी वैष्णव ओडिशा के बालासोर तथा कटक जिलों में जिलाधिकारी के तौर पर काम कर चुके हैं। जिलाधिकारी रहने के चलते राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने उनके जिले में उनके काम के लिए उनकी प्रशंसा की थी। भारतीय प्रशासनिक सेवा के 1994 बैच के पूर्व अफसर वैष्णव ने 15 वर्ष से अधिक वक़्त तक अहम जिम्मेदारियां संभालीं। उन्हें विशेष रूप से बुनियादी ढांचे में सार्वजनिक-निजी भागीदारी (पीपीपी) की रूपरेखा बनाने में उनके योगदान के लिए जाना जाता है, जो उन्हें रेल क्षेत्र में भी सहायता करेगा।

रोहित शर्मा ने इंग्लैंड टेस्ट से पहले शेयर की तस्वीर, लिखा- "छुट्टी खतम, अब काम शुरू"

सीएम अरविंद केजरीवाल ने जस्टिस शबीहुल हुसैन को डीईआरसी का नया प्रमुख किया नियुक्त

ओलंपिक खेलो के लिए टोक्यो रवाना हुआ भारतीय खिलाड़ियों का पहला जत्था, अनुराग ठाकुर भी पहुंचे एयरपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -