भारत के 52 हज़ार से अधिक ट्विटर हैंडल बैन, एलन मस्क के मालिक बनते ही ताबड़तोड़ एक्शन शुरू
भारत के 52 हज़ार से अधिक ट्विटर हैंडल बैन, एलन मस्क के मालिक बनते ही ताबड़तोड़ एक्शन शुरू
Share:

नई दिल्ली: दुनिया के सबसे रईस व्यक्ति एलन मस्क माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट Twitter के नए मालिक बन गए हैं. इस पर अब Twitter में ताबड़तोड़ बदलाव किए जा रहे हैं. हर महीने की तरह इस बार भी Twitter ने भारत में अपने मंथली रिपोर्ट जारी की है. इसमें बताया गया है कि पूरे देश में 52,141 अकाउंट्स पर प्रतिबंध लगाया गया है. ये ट्विटर हैंडल्स 26 अगस्त से 25 सितंबर के बीच बंद किए गए हैं.

रिपोर्ट के अनुसार, ये अकाउंट्स बाल यौन शोषण, गैर-सहमति से नग्नता और संबद्ध सामग्री को बढ़ावा देने के कारण बैन किए गए. Elon Musk के आने बाद ट्विटर ने 1982 अकाउंट्स को आतंकवाद फैलाने के आरोप में प्रतिबंधित कर दिया गया है. Twitter ने अपने मंथली कंप्लायंस रिपोर्ट में जानकारी दी है कि इसे भारतीय यूजर्स से 157 शिकायतें प्राप्त हुईं थी. कंपनी ने बताया कि ग्रीवांस मैकेनिज्म के तहत मिली इन शिकायतों से 129 URL पर एक्शन लिया गया है. ये रिपोर्ट नए आईटी रूल 2021 के तहत जारी की गई हैं.

ट्विटर ने जानकारी दी है कि उन्होंने 43 ग्रीवांस प्रोसेस करने के लिए मिले थे. ये ट्विटर अकाउंट के निलंबन की मांग कर रहे हैं. कंपनी ने बताया है कि इन सभी को रिसॉल्व कर दिया गया है. इसके अलावा आवश्यक रिस्पांस यूजर्स को भेज दिए गए. बता दें कि वॉट्सऐप पर भी इस रूल के कारण ही लाखों अकाउंट्स को प्रतिमाह भारत में सस्पेंड करता है. आईटी रूल 2021 के मुताबिक, बड़े टेक प्लेटफॉर्म तो ग्रीवांस ऑफिसर रखना आवश्यक है. इसके अलावा प्रति माह ने उन्हें कंप्लायंस रिपोर्ट भी जारी करनी है. 

बता दें कि एलन मस्क और ट्विटर की डील पूरी हो गई है. अब एलॉन मस्क ट्विटर के नए मालिक बन चुके हैं. मस्क इससे पैसे कमाने के नए-नए तरीकों की तलाश कर रहे हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक, ट्विटर पर ब्लू टिक के लिए यूजर को 700 रुपये तक देने पड़ सकते हैं. 

सीएम योगी के निर्देश के बाद एक्शन में जितिन प्रसाद, PWD हेडक्वार्टर पहुंचकर लगाई अधिकारीयों की क्लास

'चुनाव आयोग ने मुस्लिम-यादव के वोट काटे..', EC के नोटिस के बाद एक्शन में आई सपा, जुटा रही सबूत

मोरबी पहुंचे पीएम मोदी, घटनास्थल का किया दौरा, पीड़ितों से भी मिले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -