भारत में कुछ इस तरह बीत रहा है वैवाहिक महिला का जीवन
भारत में कुछ इस तरह बीत रहा है वैवाहिक महिला का जीवन
Share:

एक नए शोध-आधारित अध्ययन में विवाहित महिलाओं की अनैतिकता की गतिशीलता का पता चला है कि यह वास्तव में आधुनिक युग की माताओं हैं जो आसानी से प्रलोभनों में दे सकती हैं और संभावित प्रेमी की तलाश शुरू कर देती हैं जब उनके पति अब पूरा नहीं कर पाते हैं उनकी उम्मीदें। लेकिन नियम अक्सर पुरुषों और महिलाओं के लिए अलग-अलग रहे हैं।

कुछ समय पहले तक, भारत में पुरुष अपनी पत्नियों के साथ संबंध रखने के लिए अन्य पुरुषों पर मुकदमा चला सकते थे और उसी में संबंध बनाने के लिए मुकदमा भी चलाया जा सकता था। व्यभिचार के विघटन के दो साल बाद, हालांकि, महिलाएं पुरुषों के साथ तथाकथित "बेवफाई खाई" को बंद करती दिखती हैं। एक हालिया सर्वेक्षण में पाया गया है कि भारत में कई और अधिक महिलाएं विवाहेतर संबंधों के लिए चयन कर रही थीं और उनमें से अधिकांश माताएं थीं। 

अध्ययन फ्रांसीसी अतिरिक्त-वैवाहिक डेटिंग ऐप 'ग्लीडेन' द्वारा शुरू किया गया था, जो एक ऐसा मंच था जो महिलाओं द्वारा महिलाओं के लिए विकसित किया गया था और इसका उद्देश्य महिलाओं, विशेष रूप से किसी मौजूदा रिश्ते या शादी में, प्यार की तलाश करने के लिए एक सुरक्षित और विवेकपूर्ण स्थान प्रदान करना था, सेक्स, समर्थन, या दोस्ती। ऐप के वर्तमान में भारत में 13 लाख उपयोगकर्ता हैं। सर्वेक्षण, जो पूरे भारत में 30-60 की आयु वर्ग में शहरी, शिक्षित और आर्थिक रूप से स्वतंत्र महिलाओं के दृष्टिकोण को दर्शाता है, ने पाया कि 48 प्रतिशत भारतीय महिलाएं जो विवाहेतर संबंध रखती थीं, वे न केवल विवाहित थीं, बल्कि उनके बच्चे भी थे। 

मीडिया रिपोर्ट्स के निष्कर्ष बताते हैं कि 64 प्रतिशत सर्वेक्षण महिलाओं ने जो विवाहेत्तर संबंधों में लिप्त थे, यौन अंतरंगता की कमी या अपने विवाहित सहयोगियों के साथ यौन जीवन को पूरा करने के कारण ऐसा किया।

देशभर में कोरोना वैक्सीनेशन ने पकड़ी तेजी, अब तक 1 करोड़ से अधिक लोगों को लगाया जा चुका है टीका

शुभेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी को मीठी बातों में मारा तना, कहा- नंदीग्राम में आपका स्वागत है, मगर आप हारकर जाएंगी

केरल के गोल्ड तस्करी मामले में सीमा शुल्क विभाग ने विधानसभा अध्यक्ष श्रीरामकृष्णन को किया तलब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -