आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे का आज होगा लोकार्पण, 11 फाइटर जेट करेंगे प्रदर्शन

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे का आज होगा लोकार्पण, 11 फाइटर जेट करेंगे प्रदर्शन
Share:

लखनऊ : सोमवार को देश के 302 किमी सबसे लंबे आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे का लोकार्पण समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव संयुक्त रूप से करेंगे. इस 6-लेन ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस वे का लोकार्पण उन्नाव जिले के बांगरमऊ में होगा. इस दौरान 11 फाइटर प्लेन इस एक्सप्रेस वे पर लैंड और टेक ऑफ का प्रदर्शन भी करेंगे.

गौरतलब है कि 302 किमी लंबा यह एक्सप्रेस-वे आगरा से शुरू होकर फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, कन्नौज, हरदोई, कानपुर, उन्नाव होते हुए लखनऊ तक पहुंचेगा. इसमें आगरा से लखनऊ की दूरी तय करने में तीन से साढ़े तीन घंटे तक का वक्त कम लगेगा, जबकि दिल्ली से लखनऊ की दूरी तय करने में 5 से 6 घंटे का वक्त बचेगा. यूपी सरकार का दावा है कि मुख्य कैरिजवे का निर्माण 23 माह के रिकॉर्ड समय में किया गया है.

प्रदेश सरकार के प्रवक्ता के अनुसार एक्सप्रेस वे शुरू होने से लखनऊ-दिल्ली का सफर तय करने में लगभग आधा वक्त लगेगा और उसी हिसाब से ईंधन की भी बचत होगी. बताया जा रहा है कि सोमवार को भारतीय वायु सेना के 11 फाइटर प्लेन आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर लैंड करेंगे. सूत्रों के अनुसार वायु सेना के विमान एक के बाद एक टेक ऑफ और लैंड करेंगे और तिरंगे का धुआं छोड़ेंगे.

नोटबंदी पर संसद में रखेंगे मुलायम अपनी बात 

अखिलेश ने दिए कांग्रेस से गठबंधन के.

फिर समाजवादी हुए रामगोपाल..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -