नागपुर में मिला देश का सबसे बड़ा संतरा पर नहीं बना पाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

By iti mishra
Nov 27 2020 02:46 PM
नागपुर में मिला देश का सबसे बड़ा संतरा पर नहीं बना पाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

आप सभी जानते ही होंगे दुनियाभर में जब भी कुछ अनोखा होता है तो वर्ल्ड रिकॉर्ड बन जाता है। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसे संतरे के बारे में जो वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम लिखवाने में एक प्रतिशत चूक गया। वैसे आप जानते ही होंगे कि महाराष्ट्र का नागपुर शहर संतरों के लिए जाना जाता है और यहां जो संतरें मिलते हैं वह काफी मशहूर हैं।

नागपुर शहर 'संतरों का शहर' कहलाता है। अब इसी बीच एक ट्विटर यूज़र ऋतू मल्होत्रा ने भारत के सबसे बड़े संतरे को लेकर ट्वीट किया है जो आप देख सकते हैं। ट्वीट करते हुए ऋतू मल्होत्रा ने कैप्शन में लिखा है, 'संतरों के शहर नागपुर में, जो संतरों के उत्पादन के लिए जाना जाता है, सबसे बड़ा संतरा मिला है। इस संतरे की परिधि 24 इंच, ऊंचाई 8 इंच और वजन 1.425kg है। ये संतरा मेरे दोस्त के खेत में उगा है'। अब इतने बड़े संतरे को देखने के बाद ट्विटर लोगों के होश ही उड़ गए।

इस समय लोग तेजी से अपने अपने रिएक्शन दे रहे हैं। लोग यकीन ही नहीं कर पा रहे हैं कि इतना बड़ा संतरा भी कभी कहीं होगा। वैसे यह संतरा फ़ेमस तो हो गया, लेकिन 'वर्ल्ड रिकॉर्ड' तोड़ते-तोड़ते रह गया। आपको पहले तो हम यह बता दें कि इस वक़्त सबसे बड़े संतरे का 'गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड' 2 जनवरी 2006 से कैलिफोर्निया के पैट्रिक फील्डर के नाम है। पैट्रिक फील्डर के संतरे की परिधि 25 इंच थी।

रुबीना को मिला इस एक्ट्रेस का सपोर्ट, बोलीं- शुक्र है आंखें खुल गईं

अब उत्तर प्रदेश में शुरू हुआ किसानों का प्रदर्शन, बढ़ाई गई सुरक्षा

दिल्ली पुलिस को केजरीवाल सरकार से लगा झटका, ठुकराई किसानों के लिए अस्थाई जेल बनाने की मांग