भारत के सबसे बड़े ऋणदाता SBI ने बेंचमार्क ऋण दर में 0.1 प्रतिशत की वृद्धि की, EMI में वृद्धि होगी
भारत के सबसे बड़े ऋणदाता SBI ने बेंचमार्क ऋण दर में 0.1 प्रतिशत की वृद्धि की, EMI में वृद्धि होगी
Share:

भारतीय स्टेट बैंक (SBI), देश के सबसे बड़े ऋणदाता, ने अपनी मार्जिनल कॉस्ट ऑफ फंड्स बेस्ड लेंडिंग रेट (MCLR) को सभी कार्यकालों में 10 बेसिस पॉइंट्स (BPS) या 0.1% तक बढ़ा दिया है, जिससे उधारकर्ताओं की ईएमआई बढ़ जाती है।

अन्य बैंकों को आने वाले दिनों में ऋण दरों को कम करने में SBI के नेतृत्व का पालन करने का अनुमान है। इस वृद्धि से उन उधारकर्ताओं के लिए ईएमआई बढ़ेगी जिन्होंने MCLR के आधार पर ऋण लिया है, लेकिन उन लोगों के लिए नहीं जिनके ऋण अन्य बेंचमार्क पर आधारित हैं।

एसबीआई में ईबीएलआर दर 6.65 प्रतिशत है, और रेपो-लिंक्ड लेंडिंग रेट (आरएलएलआर) 1 अप्रैल तक 6.25 प्रतिशत है। मकान और वाहन ऋण सहित किसी भी प्रकार का ऋण प्रदान करते समय, बैंक EBLR और RLLR पर क्रेडिट जोखिम प्रीमियम (CRP) जोड़ते हैं। SBI की वेबसाइट पर पोस्ट की गई जानकारी के अनुसार, बढ़ी हुई MCLR दर 15 अप्रैल से प्रभावी हो जाती है।

परिवर्तन के साथ, एक साल का एमसीएलआर 7.10% तक चढ़ गया है, जो पहले 7% था। रातोंरात, एक महीने और तीन महीने के एमसीएलआर सभी 10 आधार अंकों से बढ़कर 6.75 प्रतिशत हो गए, जबकि छह महीने का एमसीएलआर 7.05 प्रतिशत तक बढ़ गया।

अधिकांश ऋण एक साल की एमसीएलआर दर पर आधारित होते हैं। इसी अवधि में, दो साल का एमसीएलआर 0.1% बढ़कर 7.30% हो गया, जबकि तीन साल का MCLR 7.40% तक उछल गया।

गोरखनाथ मंदिर हमला: यूपी पुलिस मंदिरों, धार्मिक स्थलों की सुरक्षा ऑडिट करेगी

श्रीलंका के राष्ट्रपति ने माना देश के आर्थिक संकट में उनकी सरकार की गलतियां है

बहुत आसानी से घर पर बना सकते हैं बाजार जैसा श्रीखंड

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -