आंध्र प्रदेश में शुरू हुआ भारत का सबसे बड़ा फ्लोटिंग सोलर प्लांट: BHEL

आंध्र प्रदेश: भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (भेल) ने गुरुवार को आंध्र प्रदेश में भारत के सबसे बड़े तैरते सौर फोटोवोल्टिक संयंत्र को चालू करने की घोषणा की। कंपनी ने एक बयान में कहा, "भेल ने भारत का सबसे बड़ा फ्लोटिंग सोलर पीवी प्लांट चालू किया है।" विशेष रूप से, अपने अद्वितीय अत्याधुनिक डिजाइन के साथ, यह परियोजना एक इंजीनियरिंग चमत्कार है, जिसे बीएचईएल ने बनाया है।"  

यह परियोजना मूल्यवान भूमि संसाधनों को बचाने और वाष्पीकरण को कम करके पानी के संरक्षण में मदद करेगी, यह कहा। इसने आगे कहा कि इस जटिल मॉड्यूल सरणी को भारत में पहली बार 180 किमी / घंटा तक की गति का सामना करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। परियोजना स्थल के तटीय स्थान को ध्यान में रखते हुए, जिससे गंभीर क्षरण होता है, सभी प्लेटफॉर्म संरचनाओं और अन्य उपकरणों को जंग प्रतिरोधी बनाया गया है।

इंजीनियरिंग फर्म 1.2 GW से अधिक के समग्र पोर्टफोलियो के साथ भारत में सौर उद्योग में एक प्रमुख EPC खिलाड़ी है। फ्लोटिंग सोलर पीवी प्रोजेक्ट्स का इसका पोर्टफोलियो भी देश में सबसे बड़ी परियोजनाओं में से एक है, जिसमें 45 मेगावाट से अधिक परियोजनाएं चल रही हैं और लगभग 107 मेगावाट निष्पादन के अधीन हैं। कंपनी ग्रिड-इंटरैक्टिव और ऑफ-ग्रिड, ग्राउंड-माउंटेड, रूफटॉप, फ्लोटिंग और कैनाल टॉप सोलर प्लांट दोनों के लिए ईपीसी समाधान प्रदान करती है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने किया कोविड फील्ड अस्पताल का उद्घाटन

कर्नाटक: कलबुर्गी में 3.0 तीव्रता का भूकंप

कर्नाटक हाई कोर्ट ने शशिकला मामले पर रिपोर्ट दाखिल करने के लिए दिया दो सप्ताह का समय

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -