इंडिया की जूनियर महिला हॉकी टीम ने साउथ अफ्रीका को दी करारी मात
इंडिया की जूनियर महिला हॉकी टीम ने साउथ अफ्रीका को दी करारी मात
Share:

इंडियन जूनियर महिला हॉकी टीम ने दौरे के अपने अंतिम मैच में साउथ अफ्रीका की अंडर-21 टीम के विरुद्ध पेनल्टी शूटआउट में 4-3 से जीत अपने नाम कर ली है। बता दें कि अंडर-21 दक्षिण अफ्रीकी टीम के विरुद्ध अपने सभी मैच जीतने के उपरांत इंडिया अब मेजबान देश की ‘ए' टीम से दो मैच खेलने की तैयारी करने में लगा हुआ है। 

नियमित वक़्त में दोनों टीम गोल करने में नाकाम रही जिसकी वजह से शूट आउट का सहारा लिया गया जिसमें इंडियन टीम ने 4-3 से बाजी मारी। दक्षिण अफ्रीका दौरा महत्वपूर्ण अंडर-21 एशिया कप के लिए टीम की तैयारियों का भाग है जो आगामी FIH महिला हॉकी जूनियर विश्व कप का क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट भी है। इंडियन टीम 24 और 25 फरवरी को दक्षिण अफ्रीका ‘ए' के खिलाफ दो मैच खेलेगी जहां मेहमान टीम का लक्ष्य जीत की लय को बरकरार रखना पड़ेगा। 

इसके पहले ख़बरें आई थी कि भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम ने दक्षिण अफ्रीका में अपने अभियान की शुरुआत मेजबान टीम पर 8-1 के साथ शानदार जीत भी हासिल कर ली है। इंडिया ने शुक्रवार को मैच के पहले मिनट से ही दबदबा बनना शुरू किया  और टीम पूरे मुकाबले के दौरान हावी हो गई है। इंडिया टीम के लिए दीपिका सीनियर ने दो जबकि  उपकप्तान रुजाता दादासो पिसल, ऋतिका सिंह , सुनलिता टोप्पो , दीपिका सोरेंग और अन्नू  ने एक-एक गोल दागे। दक्षिण अफ्रीका के लिए मिकेला ले रॉक्स ने सांत्वना गोल भी दाग दिए है।  भारतीय जूनियर महिला टीम शनिवार और सोमवार को दक्षिण अफ्रीका अंडर-21 टीम के विरुद्ध दो और मैच खेलेगी, यह टीम इसके बाद 24 और 25 फरवरी को दक्षिण अफ्रीका ‘ए'  के खिलाफ 2 मैच खेलने वाली है।

कतर के विरुद्ध दो मैत्री मैच खेलेगी इंडिया की अंडर-17 फुटबॉल टीम

सानिया मिर्जा ने दुबई में पहले दौर में ही हार का किया सामना

सरेआम विराट कोहली को इस लड़की ने Kiss, वीडियो ने इंटरनेट पर मचाई हलचल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -