21वें कॉमनवेल्थ के मैदानों से आज भारत की उम्मीदें
21वें कॉमनवेल्थ के मैदानों से आज भारत की उम्मीदें
Share:

21वें कॉमनवेल्थ खेलों से भारत के लिए लगातार सुखद समाचार आ रहे है. जहा आज पांचवें दिन देश को वेटलिफ्टिंग और शूटिंग जैसे खेलों से गोल्ड मेडल की उम्मीद रहेगी है. बैडमिंटन की मिक्सड टीम आज फाइनल मुकाबला खेलेगी. शूटिंग में आज शिराज शेख और स्मित सिंह, एयर पिस्टल में जीतू राय और ओमप्रकाश के अलावा 10 मीटर एयर रायफल में अपूर्वी चंदेला और मेहुलू घोष से पदक की उम्मीद है. पुरुषों की 105 किलोग्राम कैटेगरी में भारत के प्रदीप सिंह को मेडल का बड़ा दावेदार माना जा रहा है. भारतीय वेटलिफ्टरों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है. भारत ने अबतक कुल 12 पदक हासिल किए हैं जिसमें सबसे ज्यादा आठ मेडल वेटलिफ्टिंग में मिले हैं.

स्नैच के पहले प्रयास में नाकाम रहने के बाद भारत के प्रदीप सिंह ने दूसरी लिफ्ट में 148 किलोग्राम बजन उठाने में कामयाबी हासिल कर ली है. तीसरे प्रयास में उन्होंने 152 किलोग्राम वजन उठा लिया है. स्नैच में अब तक उनसे ज्यादा वजन बस समोआ के लिफ्टर ने उठाया है. उन्होंने 153 किलोग्राम वजन उठाया है. अब इस कैटेगरी में मेडल का फैसला क्लीन एंड जर्क राउंड में होगा.
पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में भारत के ओम मितरवाल और जीतू राय ने फाइनल के लिए क्वालीफाई कर गए हैं.

मितरवाल ने 96,96, 98, 99, 96 और 99 प्वाइंट हासिल करके कॉमनवेल्थ गेम्स में क्वालिफिकेशन के रिकॉर्ड की बराबरी की है. यह रिकॉर्ड इससे पहले भारत के ही ओमकार सिंह ने दिल्ली में 2010 के गेम्स में बनाया था. इसके अलावा जीतू राय ने 98,92,94,96,95,95 अंक हासिल किए और चौथे नंबर पर रहे.

 

वीडियो कॉमनवेल्थ गेम्स: बदलते नाम, बढ़ती लोकप्रियता

कॉमनवेल्थ गेम्स: भारत के लिए एक और स्वर्ण पदक ला सकती हैं मैरीकॉम

भारतीय कोच के कारण पाक को राहत मिली

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -