भारत के ग्रैंडमास्टर विदित गुजराती ने एक और चेस मुकाबले में हासिल की जीत
भारत के ग्रैंडमास्टर विदित गुजराती ने एक और चेस मुकाबले में हासिल की जीत
Share:

इंडिया के नंबर 2 शतरंज खिलाड़ी ग्रांड मास्टर विदित गुजराती नें शानदार प्रदर्शन करते हुए फाल चैस क्लासिकल शतरंज टूर्नामेंट में दूसरा स्थान  भी अपने नाम कर लिया है । विदित नें इस टूर्नामेंट में 2778 रेटिंग का प्रदर्शन करते हुए अपनी विश्व रैंकिंग में सुधार करते हुए 2730 रेटिंग के साथ 19 वां स्थान प्राप्त किया है । 10 खिलाड़ियों के मध्य राउंड रॉबिन आधार पर हुए इस टूर्नामेंट में विदित नें 4 जीत 4 ड्रॉ और 1 हार से कुल 6 अंक बनाए और 6.5 अंक बनाने वाल्व चीन के यू यांगी के बाद दूसरे स्थान  पर बने हुए है । 

विदित नें प्रतियोगिता में हमवतन सूर्या शेखर गांगुली , ग्रीस के निकोलस थेओड़ोरस ,यूएसए के ओपरिन गृगोय और उक्रेन के निजनिच इल्लिया पर शानदार जीत भी हासिल कर ली है, रोचक बात यह रही की विदित नें यह जीत पहले और आखिरी दो राउंड में अपने नाम की है । अन्य खिलाड़ियों में चेक गणराज्य के थाई डाइ वान 5.5 अंक के साथ तीसरे ,5 अंक बनाकर यूएसए के नीमन हंस चौंथे , 4.5 अंक बनाकर अर्मेनिया के अरम हकोबयान  5वें स्थान पर रहे । 

 इसके पहले खबर थी कि प्री क्वाटर फाइनल में विश्व के नंबर 2 खिलाड़ी डिंग लीरेन को हराते हुए उन्होने अंतिम आठ में जगह बनाई थी तो क्वाटर फाइनल में USA के सेमुयल सेवियन को पराजित करते हुए सेमी फाइनल में स्थान बना लिया। सेमी फाइनल में उन्होने नीदरलैंड के दिग्गज खिलाड़ी अनीश गिरि को मात देते हुए फाइनल में स्थान बना लिया था। जिसके साथ ही वेसली सो को 2 लाख डॉलर तो निहाल को 1 लाख डॉलर का पुरूष्कार भी दे दिया है । अन्य खिलाड़ियों में USA के हिकारु नाकामुरा तीसरे , नीदरलैंड के अनीश गिरि चौंथे , अजरबैजान के तैमूर रद्जाबोव 5वे स्थान पर रहे ।

विश्व विजेता बना इंग्लैंड ! T20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पाकिस्तान को धोया, बेन स्टोक्स रहे हीरो

बटलर ने सूर्यकुमार यादव को बताया प्लेयर ऑफ़ टूर्नामेंट, बाबर ने भी बताई अपनी पसंद

वनडे मैच में अकेले ही ठोंक डाले 407 रन.., 48 चौके, 24 छक्के, मिलिए भारत के इस युवा बल्लेबाज़ से

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -