यहां पर खुला भारत का पहला टनल एक्वेरियम, मिलेगी कई सुविधाएं
यहां पर खुला भारत का पहला टनल एक्वेरियम, मिलेगी कई सुविधाएं
Share:

बीते कुछ समय से देश में कई तरह का बदलाव हुआ है वही बेंगलुरु के केएसआर रेलवे स्टेशन पर भारत का पहला मूवेबल फ्रेशवॉटर टनल एक्वेरियम बृहस्पतिवार को आम नागरिकों के लिए खोल दिया गया। लोगों को एक यादगार अनुभव देने तथा स्टेशन पर उनके प्रतीक्षा वक़्त को सुखद बनाने के लक्ष्य से, भारतीय रेलवे स्टेशन विकास निगम लिमिटेड ने दक्षिण-पश्चिम रेलवे तथा एचएनआई एक्वाटिक किंगडम की मदद से केएसआर बेंगलुरु रेलवे स्टेशन पर यह फ्रेशवॉटर टनल एक्वेरियम बनाया है।

वही अमेजन रेनफॉरेस्ट पर आधारित इस एक्वेरियम को देखने के लिए एंट्री फीस 25 रुपए राखी गई है। इस पहल को लेकर IRSDC के प्रबंध निदेशक तथा मुख्य कार्यकारी अफसर एसके लोहिया ने बताया, एक्वेरियम से लोगों का प्रतीक्षा वक़्त उनके लिए नीरस होने की जगह एक सुखद अनुभव बन जाएगा। यह एक्वेटिक किंगडम यात्रियों तथा आगंतुकों को लुभाएगा और यह न केवल एक सुखद अनुभव होगा, बल्कि यहां मछलियों के जगत का अनुभव करना भी शिक्षाप्रद होगा। 

फिलहाल, कोरोना संबंधित प्रोटोकॉल का पालन करते हुए, एक बार में ज्यादातर 25 विजिटर एक्वेरियम में एंट्री कर सकते हैं। ध्यान हो कि, 12 फीट लंबा यह एक्वेटिक किंगडम भारतीय रेलवे का प्रथम पलुडेरियम है, जिसमें असंख्य वनस्पतियां तथा जीव हैं एवं यह व्यक्तियों के लिए एक विशेष स्पॉट होगा। इस एक्वेटिक किंगडम की मुख्य खासियत में 3डी सेल्फी एरिया, मनभावन रंगों में लगाए गए प्लांटेड, समुद्री और ट्रापिकल सेक्शन भी उपस्थित है। इसमें दो फीट, ढाई फीट तथा तीन फीट के एलीगेटर गार, साढ़े 3 फीट की स्टिंग्रेज और ईल से लेकर, शार्क, लॉबस्टर, स्नेल्स और श्रिम्प जैसे विभिन्न जलीय जानवर उपस्थित हैं।

अपने जन्मदिन पर अखिलेश ने फिर साधा मोदी सरकार पर निशाना, बोले- अंत में जो एक वैक्सीन बचे वो मुझे लगा दें...

KRK ने पार की हदें, बोला- सरकार भी कंगना का ट्विटर अकाउंट नहीं करा सकती है चालू, सिर्फ मैं ही...

IMA से बोले पीएम मोदी- योग के लाभों पर अध्ययन करें डॉक्टर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -