भारत के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, बनाया सुपर सोशल मीडिया एप
भारत के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, बनाया सुपर सोशल मीडिया एप
Share:

बीते दिनों चाइनीज एप्स के बैन होने पर कई लोग इन एप्स का सप्टीटयूट ढूंढ रहे है | अगर मेड इन इंडिया सोशल मीडिया एप की तलाश आप भी कर रहे है तो हम आपको कुछ एप्स की जानकारी देते है। वहीं पांच जुलाई को भारत का पहला 'सुपर सोशल मीडिया एप एलाइमेंट्स (Elyments) पेश होने वाला है। बता दें की इस एप की लॉन्चिंग उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू करने वाले हैं। इसके साथ ही यह दावा किया गया है कि यह देश का पहला सोशल मीडिया एप है।भारत में लगभग 50 करोड़ लोग सोशल मीडिया का उपयोग करते हैं, परन्तु दुःख की बात यह है कि इनमें से ज्यादतर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर विदेशी कंपनियों का अधिकार है, जिससे डाटा की गोपनीयता और आधिपत्य को लेकर बहस होती रहती है। 

वहीं ऐसे में मेड इन इंडिया एप को लेकर चर्चा हो रही है और चाइनीज एप्स का बहिष्कार करने के बाद  लोग भारतीय  एप्स को डाउनलोड कर रहे हैं। Elyments एक हजार से ज्यादा आई टी प्रोफेशनल्स द्वारा तैयार किया गया है। Elyments भारत में बनी पहली सोशल मीडिया सुपर एप है, यह एप पहले से ही गूगल प्ले-स्टोर पर उपलब्ध है और इसे एक लाख से ज्यादा लोग इस्तेमाल कर रहे है, परन्तु इसकी आधिकारिक लॉन्चिंग पांच जुलाई को भारत के उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू कर सकते है। 

इसकी लॉन्चिंग पर आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्री श्री रविशंकर भी उपस्थित होंगे। वहीं एप के लॉन्चिंग में स्वामी रामदेव, अयोध्या रामी रेड्डी, सुरेश प्रभु, आर वी देशपांडे, अशोक पी हिंदुजा, जी एम राव, सज्जन जिंदल जैसी हस्तियां भी शामिल होंगी| Elyments एप के उपभोक्ता का डाटा देश में ही सुरक्षित रहेगा और उपभोक्ता की स्पष्ट सहमति के बिना किसी तीसरी पार्टी को नहीं दिया जाएगा। यह एप आठ से ज्यादा भारतीय भाषाओं में मौजूद  है। इस एप में सोशल मीडिया फीड के अलावा ऑडियो-वीडियो कॉलिंग की भी सुविधा होगी। 

Google ने किया इन दो स्मार्टफोन को बंद करने का फैसला

इंस्टाग्राम ला रहा है टिकटॉक के जैसा फीचर, जल्द होगा लांच

​अंतिम चरण में पहुंचा भारतीय कोरोना वैक्सीन का निर्माण, इस दिन लॉन्च होने की संभावना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -