Colombo Test : भारत की पहली पारी 393 रनों पर सिमटी
Colombo Test : भारत की पहली पारी 393 रनों पर सिमटी
Share:

कोलंबो: पी. सारा ओवल मैदान पर श्रीलंका के साथ जारी दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को भोजनकाल के ठीक बाद भारतीय क्रिकेट टीम की पहली पारी 393 रनों पर सिमट गई। भारत की ओर से दूसरे दिन रिद्धिमान साहा ने 56, अमित मिश्रा ने 24, रविचंद्रन अश्विन ने दो और इशांत शर्मा ने दो रन बनाए। उमेश यादव दो रनों पर नाबाद लौटे।

भारत ने कुल 114 ओवरों का सामना किया। श्रीलंका की ओर से रंगना हेराथ ने चार विकेट लिए जबकि धम्मिका प्रसाद, एंजेलो मैथ्यूज और दुष्मंथ चमीरा को दो-दो विकेट मिले। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहले दिन का खेल खत्म होने तक छह विकेट पर 319 रन बनाए थे।  पहले दिन लोकेश राहुल ने 108, कप्तान विराट कोहली ने 78 और रोहित शर्मा ने 79 रनों का योगदान दिया था। 

रोहित का विकेट गिरते ही दिन का खेल समाप्त घोषित कर दिया गया। साहा 19 रन बनाकर नाबाद लौटे थे। दूसरे दिन अश्विन, साहा का साथ देने आए लेकिन 321 के कुल योग पर वह एंजेलो मैथ्यूज की गेंद पर आउट हो गए। इसके बाद साहा ने अमित मिश्रा (24) के साथ मिलकर आठवें विकेट के लिए 46 रनों की बहुमूल्य साझेदारी निभाई। मिश्रा 50 गेंदों पर तीन चौके लगाने के बाद 367 के कुल योग पर आउट हुए।

भोजनकाल तक साहा 56 और इशांत दो रनों पर नाबाद थे। भोजनकाल तक भारत ने 111 ओवरों का सामना किया था। भोजनकाल के बाद 112वें ओवर की तीसरी गेंद पर साहा को हेराथ ने चलता किया और फिर 114वें ओवर की अंतिम गेंद पर इशांत को पगबाधा आउट किया। भारत ने 3.44 रन प्रति ओवर के दर से बनाए।  तीन मैचों की सीरीज में भारत 0-1 से पीछे है। उसे गॉल में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 63 रनों से हार मिली थी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -