नोएडा में शुरू हुआ देश का पहला 24 घंटे चलने वाला कोरोना टीकाकरण केंद्र , ड्राइव इन सुविधा भी उपलब्ध
नोएडा में शुरू हुआ देश का पहला 24 घंटे चलने वाला कोरोना टीकाकरण केंद्र , ड्राइव इन सुविधा भी उपलब्ध
Share:

नोएडा: देश के विभिन्न राज्यों से वैक्सीन खत्म हो जाने की खबर आ रही है, वहीं दूसरी ओर दिल्ली-NCR में एक ऐसा टीकाकरण केंद्र खोला गया है, जो चौबीस घंटे कार्य करेगा. नोएडा के सेक्टर 137 में स्थित फेलिक्स अस्पताल ने ये सर्विस शुरु की है. जहां किसी भी समय जाकर वैक्सीन लगवाई जा सकेगी. इस सेंटर की शुरुआत हो जाने के बाद से ही लोगों की लाइन लगनी शुरू हो चुकी है.

यहां 10 से 15 मिनट के भीतर ही आपको टीका लगाने की सुविधा दी जाएगी. फेलिक्स हॉस्पिटल के चैयरमेन डॉक्टर वी.के. गुप्ता ने बताया कि ये देश का पहला ऐसा टीकाकरण केंद्र है, जहां 24 घंटे लोगों को टीका लगेगा. एक खास बात इस सेंटर की ये भी है कि इस सेंटर पर ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन की भी शुरुआत की गई है, यानी आप गाड़ी में बैठ कर भी टीका लगवा सकते हैं. इससे आप न्यूनतम लोगों के संपर्क में आएंगे, आपका वक़्त भी बचेगा, आप कोरोना संक्रमण से भी बचे रहेंगे.

बता दें कि दिल्ली सरकार लगातार केंद्र से वैक्सीन की मांग कर रही है, किन्तु वैक्सीन की समस्या का निदान नहीं हो सका है. हालत ये है कि दिल्ली के ज्यादातर टीकाकरण केंद्र बंद पड़े हुए हैं. खुद अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि उनका टीका लगाने का पूरा सिस्टम एकदम दुरस्त है अगर वक़्त पर वैक्सीन मिल जाए तो वे बहुत जल्दी पूरी दिल्ली का वैक्सीनेशन कर देंगे.

आखिर क्यों रणबीर कपूर की बहन नहीं आईं फिल्मों में, अब खोला राज

नंदामुरी बालकृष्ण ने अपने पिता एनटीआर के जन्मदिन पर जारी किया एक नवीनतम गीत, यहां देखें वीडियो

आईसीजी जहाज वैभव और वज्र कंटेनर जहाज एमवी एक्स-प्रेस पर्ल में लगी आग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -