भारत की सबसे तेज इलेक्ट्रिक बाइक अल्ट्रावॉयलेट F77 जल्द ही की जाने वाली है लॉन्च
भारत की सबसे तेज इलेक्ट्रिक बाइक अल्ट्रावॉयलेट F77 जल्द ही की जाने वाली है लॉन्च
Share:

वाहनों के पावरट्रेन को बैटरियों से बदलने के साथ, कतार में अगला वाहन कुछ ही समय में सड़क पर आ जाएगा। 2022 के आगमन के साथ, भारत की सबसे तेज और सबसे परिष्कृत इलेक्ट्रिक मोटरबाइक का उत्पादन शुरू हो जाएगा। अल्ट्रावियोलेट ऑटोमोटिव, जिसे टीवीएस द्वारा वित्त पोषित किया गया है, ने पुष्टि की है कि वह बैंगलोर के इलेक्ट्रॉनिक सिटी में F77 के लिए अपना पहला विनिर्माण और असेंबली प्लांट शुरू करेगी।

व्यवसाय पूर्व-उत्पादन डिजाइन के अनुसार, मार्च 2022 तक मोटरसाइकिलों का उत्पादन और उन्हें बाजार में जारी करना शुरू कर देगा, जिसे मूल रूप से नवंबर 2019 में दिखाया गया था। कंपनी ने घोषणा की कि बैंगलोर में सुविधा 70,000 वर्ग में फैली होगी और होगी 2021 के अंत तक इलेक्ट्रिक बाइक की 15,000 यूनिट का लक्ष्य पूरा करने में सक्षम है। हालांकि, कंपनी का अंतिम लक्ष्य प्रति वर्ष लगभग 1.2 लाख यूनिट का उत्पादन करना है।

"हमारा लक्ष्य देश के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय बाजारों के लिए एक बेहतर ईवी अनुभव बनाना है। हम अपनी यात्रा में एक महत्वपूर्ण मील के पत्थर पर पहुंच गए हैं। अल्ट्रावायलेट ऑटोमोटिव के संस्थापक और सीईओ नारायण सुब्रमण्यम ने ऑटोकार को बताया, "हमने क्षेत्र में और उसके आसपास मजबूत आपूर्ति-श्रृंखला पारिस्थितिकी तंत्र के कारण बैंगलोर को चुनने का फैसला किया।"

उन्होंने कहा कि कंपनी को उनके आगामी वाहन के लिए जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है। वाहन के 90% से अधिक हिस्से भारत में बनाए जाएंगे, क्योंकि कलपुर्जों की आपूर्ति स्थानीय स्तर पर की जाएगी। अल्ट्रावॉयलेट ऑटोमोटिव के सह-संस्थापक और सीटीओ नीरज राजमोहन ने कहा, "हमारी सभी निर्माण प्रक्रियाएं डेटा-चालित होंगी, जो निर्बाध एकीकरण द्वारा समर्थित एक कुशल निर्माण चक्र सुनिश्चित करती हैं।" अल्ट्रावियोलेट F77 तीन अलग-अलग संस्करणों में आएगा, जिनमें से प्रत्येक का अपना होगा। बैटरी पैक। तीन मॉडलों में से एक में 90Nm टॉर्क के साथ 25-kW इलेक्ट्रिक मोटर शामिल होगी, जिससे बाइक लगभग 150 किमी / घंटा की शीर्ष गति तक पहुंच सकेगी। साल के अंत तक, फर्म प्री-ऑर्डर लेना शुरू कर देगी मोटरसाइकिल के लिए बाइक की कीमत लगभग 3 लाख रुपये होने की उम्मीद है।

दिल्ली की सड़कों पर बोट लेकर उतरे भाजपा नेता, बोले- 'केजरीवाल जी मौज कर दी'

दिहाड़ी मजदूर के खाते में आ गए 1.5 करोड़ रुपए, लॉकडाउन में मालामाल हो गया श्रमिक

दिल्ली में बारिश ने तोड़ा 46 सालों का रिकॉर्ड, अब भी राहत मिलने के आसार नहीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -