नकली वैक्सीन को लेकर भड़के मनसुख मांडविया, कहा- "नकली कोविशील्ड वैक्सीन की रिपोर्ट पर जांच हुई शुरू..."

नई दिल्ली: सेंट्रल हेल्थ मिनिस्टर मनसुख मांडविया ने गुरूवार को बोला है कि गवर्नमेंट ने उस रिपोर्ट पर एक जांच करना शुरू कर दिया है, जिसमे यह भी कहा गया है कि कोविशील्ड टीके की नकली खुराक को अपने कब्जे में ले लिया गया है. जहां इस बारे में बात करने हुए उन्होंने बताया कि  ‘ऐसा दावा किया गया है कि कोविशील्ड के नकली टीके देश में बेचे जा रहे हैं. इंडिया गवर्नमेंट सरकार इन दावों की जांच कर रही है और सत्यता पाए जाने पर कार्रवाई की जाने वाली है.’

जब्त किये गए नकली टीके की रिपोर्ट में WHO का हवाला दे चुके है. मनसुख मंडाविया ने यह भी बोला कि वयस्कों के लिए तीन और टीके हिंदुस्तान में जल्दी ही उपलब्ध होंगे. उन्होंने बोला, वर्तमान में इंडिया में तीन टीके उपलब्ध हैं- कोविशील्ड, कोवैक्सीन और स्पूतनिक. आने वाले दिनों में तीन और टीके आ सकते है जिसमें जायडस कैडिला का टीका भी शामिल है. अन्य दो जेनोवा और बायोलॉजिकल इवांस के हैं.

महामारी की तीसरी लहर से निपटने की केंद्र सरकार पूरी तरह तैयार: जहां इस बारे में यह भी पता चला है कि महामारी की तीसरी लहर से निपटने की सेंट्रल गवर्नमेंट की योजना पर उन्होंने बोला है कि जिसके लिए 23 हजार करोड़ रुपये का प्रावधान कर लिया है. उन्होंने बोला है कि हमने प्रत्येक जिले में एक करोड़ रुपये की दवाओं का बफर स्टॉक और चिकित्सकीय ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए एक क्रायोजनिक टैंक की योजना को पूरा कर लिया है. जिसके साथ ही प्रत्येक खंड स्तर पर एक एंबुलेंस को तैनात करने का पूरा प्लान कर लिया है. मांडविया ने आज राजकोट में जन आशीर्वाद यात्रा निकाली और पहले दिन वीरपुर और खोदलाधाम मंदिर में दर्शन किए.

150 दिनों में कोरोना के सबसे कम संक्रमित मामले आए सामने, 3.63 लाख तक पहुंचे एक्टिव केस

दर्दनाक: बस के ट्रेक्टर से टकराने पर हुआ भीषड़ हादसा, बुरी तरह जख्मी हुए लोग

जम्मू-कश्मीर में एक और नेता की हत्या, घर में घुसकर बरसाईं गोलियां

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -