कोरोना से बिगड़े भारत के हाल, संक्रमितों की संख्या 80 हजार के पार
कोरोना से बिगड़े भारत के हाल, संक्रमितों की संख्या 80 हजार के पार
Share:

नई दिल्ली: पिछले कई दिनों से लगातार बढ़ती जा रही कोरोना वायरस की समस्या से आज के समय में हर कोई परेशान है वहीं इस वायरस के बढ़ते प्रकोप और महामारी की चपेट में आने से आज न जाने ऐसे कितने लोग है जिनकी जाने जा चुकी है, इतना ही नहीं इस वायरस की चपेट में आने कर रोज लाखों की तादाद में लोग संक्रमित हो रहे है, वहीं कोरोना वायरस से दुनियाभर में मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है जिसके कारण आज पूरा मानवीय पहलू तबाही की छोर  पर आ खड़ा हुआ है. आज इस वायरस की चपेट में आने से 3 लाख 08 हजार से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. और अब भी इस बात को खुलकर नहीं कहा जा सकता है कि इस वायरस से कब तक निजात मिल पाएगा और हालात ने कब सुधार होगा. 

लगभग 30 हजार के करीब लोग संक्रमण मुक्त: शुक्रवार रात तक राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से मिली जानकारी के आधार पर पीटीआई द्वारा जुटाए गए आंकड़े के मुताबिक देश में 85,538 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है और कम से कम 2,679 लोगों की कोविड-19 से मौत हुई है. इसके साथ ही करीब 30 हजार लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं.

जम्मू-कश्मीर, बिहार और कर्नाटक में संक्रमितों की संख्या एक हजार के पार: जम्मू-कश्मीर, बिहार और कर्नाटक में संक्रमितों की संख्या एक हजार के पार हो गई है. जबकि केरल, गोवा और मणिपुर राज्यों में जांच और संक्रमण से बचाव के उपाय तेज हो गए हैं, जिसका नतीजा है कि हाल के दिनों में नए मामले नहीं आए. मणिपुर में तो क्वारंटीन केंद्र को भी सील कर दिया गया है.

शहरी इलाके सबसे अधिक प्रभावित: वहीं दूसरी ओर शहरी इलाकों में बड़े पैमाने पर संक्रमण के नए मामले सामने आ रहे हैं. महाराष्ट्र सबसे अधिक प्रभावित है जहां पर 1,576 नये मामलों के साथ कुल संक्रमितों की संख्या 29,100 तक पहुंच गई है जबकि यहां पर 1,068 लोगों की मौत हुई है. तमिलनाडु में 434 नये मामले सामने आने के साथ राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 10 हजार के पार हो गई है जबकि गुजरात में 340 नये मामलों के साथ कुल कोविड-19 मरीजों की संख्या बढ़कर 9,932 तक पहुंच गई है.

दलितों ने पीटा, पिलाया मूत्र, आहत होकर 19 वर्षीय युवक ने कर ली ख़ुदकुशी

जमातियों पर कारवाई हुई शुरू, क्वारंटीन के बाद 18 लोगों को भेजा गया जेल

उज्जैन में बढ़ा मौत का आंकड़ा, 57 वर्षीय व्यक्ति ने तोड़ा दम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -