अप्रैल में भारत की व्यावसायिक गतिविधि तेजी से बढ़ी
अप्रैल में भारत की व्यावसायिक गतिविधि तेजी से बढ़ी
Share:

एसएंडपी ग्लोबल इंडिया सर्विसेज पीएमआई के आंकड़ों के अनुसार, अप्रैल में भारत की व्यावसायिक गतिविधि में तेजी से वृद्धि हुई, जो मार्च में 53.6 से बढ़कर 57.9 हो गई। "मौसमी रूप से समायोजित एस एंड पी ग्लोबल इंडिया सर्विसेज पीएमआई बिजनेस एक्टिविटी इंडेक्स अप्रैल में बढ़कर 57.9 हो गया, जो मार्च में 53.6 था, जो नवंबर के बाद से विस्तार की सबसे मजबूत दर का संकेत देता है। उच्च बुकिंग, महामारी से संबंधित सीमाओं को उठाना, और अनुकूल मांग की स्थिति, उपाख्यानात्मक साक्ष्य के अनुसार "यह भी जोड़ा गया था।

अप्रैल में, लगातार नौवें महीने नए व्यापार प्रवाह में वृद्धि हुई, जिससे निरंतर वृद्धि सुनिश्चित हुई। नवंबर 2021 के बाद से सबसे हालिया वृद्धि सबसे महत्वपूर्ण थी। रिपोर्ट के अनुसार, कोविड-19 प्रतिबंधों को हटाने के परिणामस्वरूप मांग में समग्र वृद्धि हुई।
"भारतीय सेवा प्रदाताओं ने मांग की वसूली और गंभीर लागत दबावों के मिश्रण के कारण वित्त वर्ष 2022/23 की शुरुआत में फिर से अपनी बिक्री की कीमतों में वृद्धि की।

उच्च रासायनिक, खाद्य, गैसोलीन, श्रम, सामग्री और खुदरा लागत ने भारतीय सेवा संगठनों के लिए परिचालन लागत को बढ़ा दिया है। मुद्रास्फीति की समग्र दर काफी अधिक थी, और दिसंबर 2005 में डेटा संग्रह शुरू होने के बाद से यह दूसरी सबसे अधिक थी।

मुद्रास्फीति पर चिंताओं ने अप्रैल में कंपनी के विश्वास को भी बाधित किया। हालांकि अभी भी सकारात्मक, मार्च के बाद से भावना में गिरावट आई है। बकाया व्यापार की मात्रा और मांग की स्थिति दोनों में वृद्धि हुई है। मार्च की तुलना में अप्रैल में बैकलॉग में थोड़ी वृद्धि हुई। अप्रैल में, व्यवसायों ने नवंबर के बाद पहली बार अपने भर्ती प्रयासों को फिर से शुरू किया। अतिरिक्त रोजगार कंपनी के निरंतर विस्तार से जुड़ा हुआ है।

फेडरल रिजर्व ने महंगाई पर अंकुश लगाने के लिए दरों में आधा प्रतिशत की बढ़ोतरी की

अप्रैल में मुद्रास्फीति बढ़ने के आसार : RBI

राज्यों का बजट घाटा दशक के उच्चतम स्तर पर : क्रिसिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -