जयपुर में बनेगा देश का सबसे बड़ा कोरोना अस्पताल, 2 दिन में शुरू होगा काम
जयपुर में बनेगा देश का सबसे बड़ा कोरोना अस्पताल, 2 दिन में शुरू होगा काम
Share:

नई दिल्ली: राजस्थान में कोरोना के बढ़ते मरीज़ों के मद्देनज़र राज्य सरकार ने जयपुर के पास बीलवा में कोरोना का बड़ा अस्पताल बनाना आरंभ कर दिया है, जिसे दो दिनों के भीतर चालू कर दिया जाएगा. राधास्वामी सत्संग को अस्पताल में तब्दील किया जा रहा है. शुरुआत में इसमें 5 हजार बिस्तर लगाए जा रहे हैं, जिसे बढ़ाकर 20 हजार तक किया जा सकता है.

इस कोरोना अस्पताल को शुरू करने के लिए सरकारी कर्मचारी और अधिकारी से लेकर राधास्वामी सत्संगी दिन-रात लगे हुए हैं. बेड लगाया जा रहा है. पंखे लगाए जा रहे हैं. लाइट का प्रबंध किया जा रहा है और साफ-सफाई में सैकड़ों लोग लगे हुए हैं. सरकार का मानना है कि जिस प्रकार कोरोना के मरीज रोज बढ़ रहे हैं और अस्पतालों में बेड खत्म हो रहे हैं, उसके मद्देनज़र बड़े स्तर पर एक साथ बेड की यदि व्यवस्था की जाती है, तो डॉक्टर और नर्सिंग कर्मियों की कमी के बाद सबकी देखभाल एक साथ हो जाएगी. ऑक्सीजन पहुंचाने में विभिन्न स्थानों पर जो समस्या हो रही है, उसे खत्म किया जा सकता है.

जयपुर विकास प्राधिकरण और जयपुर नगर निगम की ओर से अस्पताल में बेड, पानी और बिजली का प्रबंध किया जा रहा है. व्यवस्था का जिम्मा राधास्वामी सत्संग के लोगों ने संभाल रखा है. अस्पताल को किस रूप में खड़ा किया जाए, इसके लिए डॉक्टरों की एक टीम भी काम में जुटी हुई है.

भारत में स्थायी कोषों ने जुटाए 3,686 करोड़ रुपये, 76 प्रतिशत की हुई वृद्धि

भारत को जलवायु परिवर्तन से लड़ने के लिए 401 अरब डॉलर के पूंजी निवेश की जरूरत: रिपोर्ट

भारत एक जिम्मेदार वैश्विक नागरिक के रूप में अपनी अर्थव्यवस्था को डीकार्बोनाइज करने के लिए प्रतिबद्ध है: प्रधान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -