विमानन मंत्री ने कहा-
विमानन मंत्री ने कहा- "19 फरवरी को 2,360 उड़ानों में 2,90,518 यात्री..."
Share:

नई दिल्ली: नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने शनिवार को कहा कि देश का हवाई यात्री यातायात "पूर्व-कोविड संख्या की स्पर्श दूरी के भीतर" है। एक ट्वीट में, विमानन मंत्री ने कहा- "19 फरवरी को 2,360 उड़ानों में 2,90,518 यात्री पूर्व-कोविड संख्या और घरेलू क्षेत्र के पुनरुद्धार के निशान की दूरी के भीतर है।" आवश्यक और चिकित्सीय आपूर्ति के परिवहन से लेकर टीकों की आवाजाही तक, नागरिक उड्डयन क्षेत्र COVID-19 के खिलाफ प्रयासों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।" 

25 मई को परिचालन फिर से शुरू होने के बाद से, जनवरी 2021 में घरेलू हवाई यातायात में लगातार सुधार हुआ। घरेलू यात्री यातायात जनवरी में 5.55 प्रतिशत बढ़कर क्रमिक रूप से 73.27 लाख यात्रियों से बढ़कर 77.34 लाख हो गया, जो दिसंबर 2020 के लिए रिपोर्ट किया गया था। हालांकि, एक वर्ष पर- जनवरी की संख्या के आधार पर पिछले वर्ष की इसी अवधि के लिए जनवरी की संख्या 39.50 प्रतिशत से 127.83 लाख कम थी। वर्तमान में, एयरलाइंस अपनी पूर्व-कोविद क्षमता के 80 प्रतिशत तक काम कर सकती हैं। 

एक अलग रिपोर्ट में गुरुवार (18 फरवरी) को नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने कहा कि यात्री भार कारक, यह आकलन करने का एक उपाय है कि पिछले महीने के दौरान एयरलाइन की यात्री वहन क्षमता का कितना उपयोग किया गया है, की तुलना में गिरावट आई है दिसंबर मुख्य रूप से पर्यटन सीजन के कारण जनवरी 2020 में घरेलू मार्गों पर भारतीय वाहकों द्वारा उड़ाए गए यात्रियों की कुल संख्या 1.27 करोड़ थी। डेटा के अनुसार, छह प्रमुख घरेलू एयरलाइंस - इंडिगो, स्पाइसजेट, एयर इंडिया, गोएयर, विस्तारा और एयरएशिया इंडिया का लोड फैक्टर जनवरी में 70% से 64.9% के बीच रहा।

कल केरल दौरे पर रहेंगे सीएम योगी, परिवर्तन यात्रा को दिखाएंगे हरी झंडी

खुलकर किसान आंदोलन के समर्थन में उतरी आप, कल कृषकों के साथ बैठक करेंगे केजरीवाल

मुजफ्फरपुर में जहरीली शराब पीने से 5 लोगों की मौत, पुलिस विभाग में मचा हड़कंप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -