रूसी तेल की पेशकश में कटौती की भारत की स्वीकृति प्रतिबंधों का उल्लंघन नहीं है
रूसी तेल की पेशकश में कटौती की भारत की स्वीकृति प्रतिबंधों का उल्लंघन नहीं है
Share:

 

व्हाइट हाउस ने कहा है कि भारत द्वारा रियायती कच्चे तेल की रूस की पेशकश को स्वीकार करना अमेरिकी प्रतिबंधों का उल्लंघन नहीं होगा।

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन साकी ने मंगलवार को अपनी नियमित प्रेस वार्ता में कहा, "किसी भी देश के लिए हमारा संदेश वही रहता है: हमने जो प्रतिबंध लगाए हैं और उनकी सिफारिश की है, उनका पालन करें।" साकी ने एक रिपोर्ट के बारे में पूछे जाने पर कहा, "मुझे नहीं लगता कि यह (प्रतिबंधों) का उल्लंघन होगा।"

"हालांकि, विचार करें कि भविष्य में इतिहास की किताबें लिखे जाने पर आप कहां खड़े होना चाहते हैं। रूस के नेतृत्व के लिए समर्थन एक आक्रमण के लिए समर्थन है जो स्पष्ट रूप से विनाशकारी परिणाम दे रहा है" साकी ने जारी रखा।

भारत ने यूक्रेन पर रूस के हमले का विरोध जताया है. नई दिल्ली ने बार-बार इसमें शामिल सभी पक्षों से चर्चा के माध्यम से अपनी चिंताओं को दूर करने का आग्रह किया है। हालाँकि, इसने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के सभी फैसलों में रूस के खिलाफ मतदान किया है। बिडेन प्रशासन के अधिकारियों ने सांसदों को बताते हुए भारत के रुख की समझ दिखाई है कि नई दिल्ली की राष्ट्रीय सुरक्षा रूसी सैन्य आपूर्ति पर बहुत अधिक निर्भर है।

एक भारतीय-अमेरिकी कांग्रेसी डॉ. अमी बेरा ने इस खबर पर निराशा व्यक्त की कि भारत भारी कीमत पर रूसी तेल खरीदने पर विचार कर रहा है।

आज पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे भगवंत मान

कर्नाटक 2025 तक भारत के सकल घरेलू उत्पाद में 1.5 ट्रिलियन अमरीकी डालर का योगदान देगा: बोम्मई

भारत सरकार ईंधन की कीमतों को नियंत्रण में रखने के लिए कई तरीको पर विचार कर रही है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -